scorecardresearch
 

बिहारः कोरोना के कारण शहाबुद्दीन की मौत को आरजेडी विधायक ने बताया हत्या

आरजेडी विधायक शाहीन ने कहा है कि शहाबुद्दीन जब तिहाड़ जेल के सेपरेट वार्ड में थे तब वहां कोरोना कैसे पहुंचा. जब शहाबुद्दीन कोरोना से संक्रमित हो भी गए तब उनका इलाज एम्स या किसी अन्य बड़े अस्पताल में क्यों नहीं करवाया गया.

सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन (फाइल फोटो) सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जेल प्रशासन और अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप
  • आरजेडी विधायक ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग

बिहार के सीवान लोकसभा सीट से चार बार सांसद रहे सैयद शहाबुद्दीन की कोरोना के कारण मौत हो गई थी. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता शहाबुद्दीन की उपचार के दौरान दीनदयाल उपाध्याय (डीडीयू) अस्पताल में दम तोड़ दिया था. शहाबुद्दीन के निधन के बाद इसे लेकर अब आरजेडी ने मोर्चा खोल दिया है. आरजेडी विधायक ने सीवान के पूर्व सांसद की मौत को हत्या बताया है.

समस्तीपुर के नगर विधायक और आरजेडी के वरिष्ठ नेता अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के निधन को लेकर तिहाड़ जेल प्रशासन और दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. शाहीन ने वीडियो जारी कर कहा है कि एक साजिश के तहत शहाबुद्दीन की हत्या की गई है. उन्होंने जेल प्रशासन को लेकर कई सवाल भी उठाए.

आरजेडी विधायक शाहीन ने कहा है कि शहाबुद्दीन जब तिहाड़ जेल के सेपरेट वार्ड में थे तब वहां कोरोना कैसे पहुंचा. उन्होंने कहा कि जब शहाबुद्दीन कोरोना से संक्रमित हो भी गए तब उनका इलाज बेहतर अस्पताल में कराया जाना चाहिए था. इसकी बजाए शहाबुद्दीन को दीनदयाल अस्पताल जैसे हॉस्पिटल में ही क्यों भर्ती कराया गया. उनका इलाज एम्स या किसी अन्य बड़े अस्पताल में क्यों नहीं करवाया गया.

समस्तीपुर नगर के विधायक शाहीन ने कहा कि हाईकोर्ट ने भी मोहम्मद शहाबुद्दीन का बेहतर इलाज करवाने के लिए कहा था. कहीं ना कहीं इसके पीछे कोई साजिश रची गई है. उन्होंने सीवान के पूर्व सांसद, आरजेडी के बाहुबली नेता की कोरोना से हुई मौत के मामले की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की भी मांग की. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर शहाबुद्दीन के निधन को अपूरणीय क्षति बताया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें