scorecardresearch
 

राजस्थान: फर्जी शादी से सावधान, लुटेरी दुल्हन 5 लोगों के साथ हुई गिरफ्तार

राजस्थान के सिरोही जिले में एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ हुआ है जो शादी के बाद लड़के के घर से माल लूटकर फरार हो जाता था. धांधली में शामिल पूरे गिरोह से अब पुलिस पूछताछ कर रही है.

X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी. पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 6 लाख में हुई थी शादी की डील
  • युवक की सूझबूझ से सामने आया केस
  • फर्जी आईडी कार्ड से हुआ खुलासा

राजस्थान में इन दिनों शादी के नाम पर ठगी के कई मामले सामने आ रहे हैं. राज्य के सिरोही जिले में एक लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश हुआ है. यह गैंग पहले मोटी रकम लेकर शादी फाइनल करता था, फिर दुल्हन, अपने फर्जी रिश्तेदारों के साथ फरार हो जाती थी. एक युवक की सूझबूझ से इस गैंग का पर्दाफाश हो गया.

दरअसल रेवदर का रहने वाला एक युवक इस गैंग के झांसे में आ गया था. शादी के लिए एक दलाल, अरविंद उर्फ टीना भाई ने शादी के लिए 6 लाख रुपये में डील फाइनल की थी. एडवांस में शादी से पहले ही 50 हजार रुपये दलाल ने युवक से वसूल लिया था. पीड़ित युवक ने शादी की एग्रीमेंट बनाने के लिए लड़की का आधार कार्ड मांग रहा था.

पहले तो डीलर आधार कार्ड की बात टालता रहा, लेकिन जब युवक ने दबाव बनाया तो उसने एक फर्जी आईडी कार्ड शादी के दिन दिया. पीड़ित शख्स ने जब ई मित्र पर जाकर आधार कार्ड की जांच कराई तो वह किसी और लड़की का निकला. जैसे ही धांधली की खबर सामने आई, युवक ने पुलिस में संपर्क कर लिया. 

राजस्थान: फर्जी शादी कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पकड़ी गई 'लुटेरी दुल्हन' 

कैसे गैंग का हुआ भंडाफोड़?

जब बिचौलियों को इस बात की खबर हुई कि युवक को इस गैंग के बारे में पता चल गया है, वे फरार हो गए. पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि शादी कराने का यह गैंग मेहसाणा में रहने वाला अरविंद चलाता था. वह आदिवासी और गरीब लड़कियों को पैसे देकर दुल्हन बनाता फिर उनके फर्जी मां-बाप तैयार कराता था.

5 आरोपी हुए गिरफ्तार

दुल्हन के फर्जी पिता बने भीखे खान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा 3 फर्जी रिश्तेदारों की भी गिरफ्तारी हुई है. पुलिस के मुताबिक इन्हें भी 10-10 हजार रुपये देने का झांसा इस गैंग ने दिया था. पुलिस अब गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें