scorecardresearch
 

राजस्थान: स्कूल जा रही दल‍ित नाबाल‍िग को पकड़कर युवक सरेराह करने लगा जबरदस्ती, लोगों ने बचाया

आठवीं में पढ़ने वाली एक दल‍ित नाबाल‍िग स्कूल जा रही थी, तभी रास्ते में एक मनचले युवक ने रोक ल‍िया और उसके साथ जबरदस्ती करने लगा. नाबाल‍िग के च‍िल्लाने पर लोगों ने उसे बचाया लेकिन आरोपी भाग गया. इस मामले में पुल‍िस ने केस दर्ज कर ल‍िया है.

थाने में जमा लोगों की भीड़. थाने में जमा लोगों की भीड़.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मनचले युवक ने सरेराह दलित नाबालिग बालिका से की छेड़छाड़
  • रास्ते में आरोपी युवक ने नाबालिग को पकड़कर करनी चाही जबरदस्ती
  • नाबालिग के चिल्लाने पर लोगों ने युवक के चंगुल से नाबालिग को छुड़ाया

राजस्थान के धौलपुर जिले में सरकारी स्कूल पढ़ने जा रही 15 वर्षीय दलित नाबालिग लड़की को रास्ते में एक मनचले युवक ने उसे सरेराह पकड़ लिया और उसके साथ जबरदस्ती छेड़छाड़ करने लगा. नाबाल‍िग के चिल्लाने पर मौके पर पहुंचे लोगों ने उसे आरोपी युवक के चंगुल से छुड़ाया, लेकिन आरोपी युवक लोगों को चकमा देकर भाग निकला. 

आक्रोशित लोगों की भीड़ पुलिस थाने पहुंची और आरोपी युवक को शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करने लगी. पुलिस ने बालिका के परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश शुरू कर दी है.

जबरदस्ती छेड़छाड़ करने की कोशिश

मामला जिले बाड़ी कोतवाली थाना इलाके का है. आठवीं में पढ़ने वाली 15 वर्षीय दलित नाबालिग लड़की मंगलवार को स्कूल में पढ़ने जा रही थी. तभी आरोपी युवक ने बालिका को सुनसान रास्ते में रोक लिया और उसके साथ आरोपी युवक ने जबरदस्ती छेड़छाड़ करने की कोशिश की गई. 

नाबाल‍िग के चिल्लाने पर आसपास के लोग मौके पर आ गए और नाबालिग को उसके चंगुल से छुड़ाया लेकिन आरोपी भाग गया. घटना के बाद से स्थानीय लोगों में आक्रोश है और पुलिस थाने पहुंच कर आरोपी युवक की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. मामले को लेकर पुलिस थाने में परिजनों ने तहरीर दी. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पीड़ित नाबालिग ने बताया कि आरोपी ने मेरे साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. वह मेरे साथ जबरदस्ती कर रहा था. आरोपी को मैंने पहचान लिया है. 

घटना के बाद स्थानीय लोगों में गुस्सा

स्थानीय लोगों का आरोप है कि मनचले युवक आए दिन स्कूल आने वाली क‍िशोर‍ियों से इस प्रकार की हरकत करते हैं लेकिन कई लोग शर्म के चलते पुलिस तक मामला नहीं पहुंचाते. स्कूल स्टाफ भी मामले से अनभिज्ञ नहीं है लेकिन उनकी तरफ से आज तक कोई कार्यवाही नहीं की है. घटना के बाद से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है और पुलिस से आरोपित की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. 

बाड़ी कोतवाली थाना के पुलिस उप निरीक्षक भगवान सिंह ने बताया कि पुलिस थाने पर एक रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमें बताया गया कि नाबालिग के साथ शाहरुख खान ने छेड़खानी की है जिस पर मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है. आईपीसी की धारा 323, 341, 354, 504, 7 व 8 पॉक्सो एक्ट एवं धारा तीन एससीएसटी में मामला दर्ज कर कार्रवाई जारी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें