scorecardresearch
 

यूपी: लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन कर निकाला ताजिया जुलूस, 53 लोगों के खिलाफ केस

पीलीभीत में सदर कोतवाली क्षेत्र से ताजिया जुलूस निकाले जाने का मामला सामने आया है. यहां ताजिएदारों द्वारा सड़क पर ताजिया रखकर सजावटकर भीड़ जमा करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई गई है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीलीभीत में निकाला ताजिया जुलूस
  • 53 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
  • पुलिस को भी लगाई गई फटकार

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में लॉकडाउन के दौरान ताजिया जुलूस निकालने पर पुलिस ने 53 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसके अलावा कई पुलिसकर्मियों को भी फटकार लगाई गई है.

पीलीभीत में सदर कोतवाली क्षेत्र से ताजिया जुलूस निकाले जाने का मामला सामने आया है. यहां ताजिएदारों द्वारा सड़क पर ताजिया रखकर सजावटकर भीड़ जमा करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई गई है. इस दौरान कोरोना अधिनियम के तहत लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज किया है.

पीलीभीत में लॉकडाउन के दौरान ताजिया जुलूस निकालने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 53 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वहीं लापरवाही को लेकर अफसरों ने बीट सिपाही सहित कोतवाल को फटकार भी लगाई है. रूट मार्च के बाद अधिकारियों के कड़े निर्देश के बावजूद सड़क पर ताजिए सजाए गए थे.

गाइडलाइन की थी जारी

बता दें कि मुहर्रम को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन जारी की थी. गाइडलाइन में कहा गया था कि न तो सार्वजनिक स्थानों पर ताजिए रखे जाएंगे और ना ही अलम का जुलूस निकाला जाएगा. सरकार ने कहा था कि लोग ताजिया को अपने घरों में ही रखें और त्यौहार मनाएं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें