scorecardresearch
 

नोएडा में ड्राई फ्रूट्स की फर्जी ट्रेडिंग कंपनी खोलकर करोड़ों की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक इस मामले में एक गैंग ने ड्राई फ्रूट्स खरीदकर देशभर के एक हजार से ज्यादा थोक विक्रेताओं को ठगी का शिकार बनाया है. इन लोगों से 200 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की गई है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इस मामले में अभी 12 आरोपी फरार हैं
  • पुलिस ने ऑडी और इनोवा गाड़ी की जब्त
  • कंपनी का प्रमोटर पहले भी जा चुका है जेल

नोएडा पुलिस ने ड्राई फ्रूट्स के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो आरोपियों ओम प्रकाश जांगीड़ और मोहित गोयल को नोएडा सेक्टर-50 से गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से ऑडी, इनोवा गाड़ी, 60 किग्रा ड्राई फ्रूट्स के सैंपल व अन्य जरूरी कागजात बरामद हुए हैं. 

इन लोगों ने सेक्टर-62 के कोरेंथम बिल्डिंग में दुबई ड्राई फ्रूट्स नाम से एक फर्जी कंपनी खोल रखी थी. ओम प्रकाश इस कंपनी का एमडी और मोहित इसका प्रमोटर था. बताया जा रहा है कि मोहित गोयल पूर्व में रिंगिंग बेल कंपनी बनाकर 251 रुपये में एंड्रॉयड मोबाइल बेचने के नाम पर भी लोगों से ठगी के आरोप में जेल जा चुका है.

पुलिस के मुताबिक इस मामले में एक गैंग ने ड्राई फ्रूट्स खरीदकर देश भर के एक हजार से ज्यादा थोक विक्रेताओं को ठगी का शिकार बनाया है. इन लोगों से 200 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की गई है. यह ठगी दुबई ड्राई फ्रूट्स नाम से फर्जी कंपनी खड़ी करके अंजाम दी गई है. 

आरोपियों ने नोएडा और गुरुग्राम में चार अलग-अलग नामों से फर्जी कंपनी बनाकर ड्राई फ्रूट्स खरीदे और उनके पैसे नहीं दिए. इस मामले में अभी 12 आरोपी फरार हैं. ये लोग नोएडा में कंपनी बनाकर ठगी कर रहे थे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें