scorecardresearch
 

लखनऊः बच्चे ने CM योगी के खिलाफ भेजा मैसेज, पुलिस ने हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए धमकी भरे शब्दों का प्रयोग करने वाले बच्चे को पुलिस ने हिरासत में लिया है. बच्चे को लखनऊ स्थित सुशांत गोल्फ सिटी थाने में हिरासत में लिया गया है.

X
बच्चे ने डायल 112 के व्हाट्सएप नंबर पर भेजा मैसेज (फाइल फोटो-PTI) बच्चे ने डायल 112 के व्हाट्सएप नंबर पर भेजा मैसेज (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बच्चे ने डायल 112 के व्हाट्सएप नंबर पर भेजा मैसेज
  • पुलिस आयुक्त ने पता लगाने को गठित की थी टीम
  • हिरासत में बच्चा, बाल न्यायालय में होनी है पेशी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए धमकी भरे शब्दों का प्रयोग करने वाले बच्चे को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. बच्चे को लखनऊ स्थित सुशांत गोल्फ सिटी थाने में हिरासत में लिया गया है. 

यूपी पुलिस ने जारी बयान में बताया कि 22 नवंबर को डायल 112 के व्हाट्सएप नंबर 7570000100 पर यूपी के मुख्यमंत्री के लिए धमकी भरे शब्दों का प्रयोग करते हुए बच्चे ने मैसेज भेजा था. इस मामले में सूचना के आधार पर थाना सुशांत गोल्फ सिटी ने तमाम धाराओं के तहत तहत मुकदमा दर्ज किया है.

देखें: आजतक LIVE TV

पुलिस आयुक्त ने इसके लिए टीमें गठित की थीं. सर्विलांस, साइबर टीम और आगरा पुलिस की मदद से मोबाइल के लोकेशन के बारे में पता लगाया गया. लोकेशन लोकेट होने के बाद बच्चे को निमय के अनुसार पुलिस हिरासत में लिया गया था. बच्चे को हिरासत में लिए जाने के बाद उसके पास से मोबाइल और सिम बरामद कर लिया गया है. 

हालांकि मोबाइल से मैसेज डिलीट कर दिया गया है. लेकिन पुलिस ने डेटा रिकवरी के लिए मोबाइल और सिम को साइबर फॉरेंसिक टीम के पास भेजा है. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में बच्चे ने कबूल किया है कि उसने ही मैसेज भेजा था. पुलिस ने बताया कि विधिक कार्रवाई पूरी कर बच्चे को बाल न्यायालय में पेश किया जाना है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें