scorecardresearch
 

हैदराबाद में प्यार करना गुनाह? नागाराजू के बाद अब नीरज को मार डाला

मई महीने में इस तरह की ये दूसरी घटना है. नीरज की हत्या के पहले 4 मई को 25 साल के बी नागराजू (25) की हत्या कर दी गई थी. 4 मई की रात को कथित तौर पर नागाराजू की पत्नी के भाई और एक अन्य व्यक्ति ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया था.

X
सांकेतिक तस्वीर. सांकेतिक तस्वीर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मृतक की पत्नी ने मायकेवालों पर लगाया हत्या का आरोप
  • हत्या के विरोध में हैदराबाद में लोगों ने निकाली रैली

हैदराबाद में इंटरकास्ट मैरिज को लेकर एक और हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले की जानकारी के बाद पांच में से चार आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है. मई महीने में इस तरह की हत्या का ये दूसरा मामला है.

जानकारी के मुताबिक, नीरज पी नाम के एक कारोबारी ने पिछले साल अपने परिवार की इच्छा के खिलाफ दूसरी जाति की युवती से लव मैरिज की थी. दंपति को दो महीने का एक बेटा भी है. शुक्रवार की रात बेगम बाजार में कथित तौर पर पांच लोगों ने उसे घेर लिया और चाकू मारकर नीरज की हत्या कर दी. घटना को लेकर नीरज की पत्नी की ओर से शाहीनयथगंज थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

नीरज की पत्नी ने आरोप लगाया है कि हत्या के पीछे उसके भाई और परिवार के अन्य सदस्यों का हाथ है. हालांकि नीरज के मायकेवालों ने आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया कि वारदात को किसी और लोगों ने अंजाम दिया है. 

अस्पताल ले जाने के दौरान तोड़ा दम

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने वारदात को उस वक्त अंजाम दिया जब नीरज बाइक से कहीं जा रहा था. इस दौरान उसे आरोपियों ने घेर लिया और उस पर चाकूओं से हमला कर लहूलुहान कर दिया और घटनास्थल से भाग निकले. उधर, स्थानीय लोगों ने नीरज को अस्पताल ले जा रहे थे, तभी उसने दम तोड़ दिया. 

वेस्ट जोन के डिप्टी कमिश्नर डी जोएल डेविस ने शनिवार को बताया कि पांच लोगों ने मिलकर नीरज की हत्या कर दी. मामले की जानकारी के बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि पांचवें की तलाश जारी है. डीसीपी ने कहा, "प्रथम दृष्टया हमें पता चला कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से दो करीबी रिश्तेदार हैं. चारों से पूछताछ की जा रही है."

मृतक की पत्नी ने मायकेवालों पर लगाया हत्या का आरोप

वहीं, नीरज की पत्नी ने शनिवार को कहा कि हत्या के लिए उनके परिवार के सदस्य जिम्मेदार हैं और सभी पांच हत्यारों को फांसी दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा, " लव मैरिज करने के बाद मेरे परिवार के सदस्यों ने मुझे और मेरे पति को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. मैं न्याय चाहती हूं." उन्होंने कहा कि धमकी मिलने के बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क भी किया था लेकिन कोई मदद नहीं मिली. 

नीरज की पत्नी की मां ने ये कहा...

नीरज की पत्नी की मां ने कहा कि उनकी बेटी की शादी नीरज से होने के बाद ही उन्हें उनके प्रेम संबंधों के बारे में पता चला. उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि नीरज को किसने मारा लेकिन इस हत्या के पीछे हमारे घर के किसी सदस्य का हाथ नहीं है. 

हत्या के विरोध में हैदराबाद में लोगों ने निकाली रैली

इस बीच घटना की निंदा करते हुए बड़ी संख्या में लोगों ने इलाके में एक रैली निकाली और हत्यारों को फांसी देने की मांग की. नीरज की हत्या के विरोध में शनिवार को बेगम बाजार की अधिकतर दुकानें बंद रहीं. वहीं, तेलंगाना राज्य मानवाधिकार आयोग (TSHRC) ने शनिवार को हैदराबाद के पुलिस आयुक्त से 30 जून तक व्यक्ति की हत्या पर रिपोर्ट मांगी है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि आयोग ने हत्या के संदर्भ में खुद संज्ञान लिया है.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें