scorecardresearch
 

फरीदाबाद में युवक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली में मिली अज्ञात शख्स की लाश

फरीदाबाद में आयोजित सगाई समारोह में युवक की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक अज्ञात शख्स की लाश मिली है. आशंका है कि उसे सिर कुचलकर मौत के घाट उतारा गया है.

X
पुलिस ने दोनों ही मामलों में जांच को आगे बढ़ाया है पुलिस ने दोनों ही मामलों में जांच को आगे बढ़ाया है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 16 जनवरी को सगाई समारोह में किया था मर्डर
  • दोनों आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार
  • जहांगीरपुरी में मिली लाश की शिनाख्त नहीं

दिल्ली-एनसीआर में अपराध से जुड़े दो संगीन मामलों में पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. जहां फरीदाबाद में आयोजित सगाई समारोह में युवक की हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक अज्ञात शख्स की लाश मिली है. आशंका है कि उसे सिर कुचलकर मौत के घाट उतारा गया. 

फरीदाबाद में हत्यारोपी गिरफ्तार
दरअसल, बीती 16 जनवरी को जिले के थाना तिगांव में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था. वारदात में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने क्राइम ब्रांच को आदेश दिए थे. इसी के चलते क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी जगमिंद्र सिंह की टीम ने दो आरोपियों को बुधवार की शाम बल्लभगढ़ बस स्टैंड एरिया से गिरफ्तार कर लिया. 

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सागर और आकाश के तौर पर हुई है. दोनों ही आरोपी तिगांव के रहने वाले हैं. जिन्होंने अपने ही गांव के रहने वाले कपिल को 16 जनवरी के दिन एक लगन सगाई समारोह में गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया था. वारदात को अंजाम देकर दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे. तभी से क्राइम ब्रांच इनकी तलाश में छापेमारी कर रही थी.

इसे भी पढ़ें--- इस गैंगस्टर को कहा जाता है पूर्वांचल का सबसे बड़ा डॉन, दाऊद इब्राहिम भी मानता था गुरु! 

हत्या की वजह 
बीते साल नवंबर में आरोपियों का मृतक कपिल के भतीजे सोनू के साथ लड़ाई झगड़ा हुआ था. इस संबंध में थाना तिगावं पर मुकदमा दर्ज किया गया था. आरोपियों ने सोनू की दुकान से सामान लिया था, लेकिन पैसे के लेन देन को लेकर उनकी सोनू के साथ बहस बाजी हो गई थी. मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी सोनू पर समझौता करने और मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे थे. लेकिन सोनू ने मुकदमा वापस नहीं लिया. 16 जनवरी को सोनू और उसका चाचा कपिल अपने गांव में एक लगन सगाई में गए थे. 

वहां आरोपी सागर और आकाश भी पहुंचे थे. दोनों पक्षों का आमना सामना हुआ. आरोपी सोनू और उसके चाचा कपिल पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाने लगे. सोनू ने फिर से मना कर दिया. आरोपियों ने सोनू और उसके चाचा कपिल के साथ मारपीट शुरू कर दी. इसी दौरान आरोपियों ने कपिल पर गोली चला दी. जो सीधे कपिल लगी और उसकी मौत हो गई.

दिल्ली में सिर कुचलकर युवक की हत्या
दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में पुलिस ने एक शख्स की लाश बरामद की है. जिसके सिर पर चोट के निशान हैं. मृतक की पहचान नहीं हो पाई है. अब पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बाबू जगजीवन राम अस्पताल भेजा गया है. 

जानकारी के मुताबिक उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में गुरुवार को के ब्लॉक से एक लाश मिली. राहगीरों ने उसे देखा और पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची. आसपास के लोगों से पूछताछ भी की. लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो सकी. उसके सिर पर गंभीर चोट के निशान थे. आशंका जताई जा रही है कि सिर कुचलकर उसकी हत्या की गई और लाश को वहां फेंका गया है. या फिर मृतक व्यक्ति किसी हादसे का शिकार हुआ होगा. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें