scorecardresearch
 

दिल्ली: राहगीरों से झड़प के बाद पुलिस सख्त, सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स को बैरिकेड इस्तेमाल की अनुमति नहीं

दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स और राहगीरों के बीच हुई झड़प के बाद पुलिस कमिश्नर ने कई सख्त कदम उठाए हैं. अब वॉलंटियर्स दिल्ली पुलिस के बैरिकेड का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे.

दिल्ली पुलिस (Photo- Aajtak) दिल्ली पुलिस (Photo- Aajtak)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस के बैरिकेड नहीं कर सकेंगे इस्तेमाल 
  • दिल्ली पुलिस की छवि पर पड़ रहा असर 
  • कमिश्नर ने सभी आयुक्तों को जारी किए निर्देश

दिल्ली में सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स और राहगीरों के बीच हुई झड़प के बाद अब दिल्ली पुलिस ने आज बुधवार को बड़ा कदम उठाया है. दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने अपने तमाम जिला आयुक्तों से कहा है कि सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स दिल्ली पुलिस के बैरीकेड का इस्तेमाल न करें. उनके द्वारा जो भी चालान किए जाएं, वो अलग किए जाएं. 

दिल्ली पुलिस से मिलती-जुलती वर्दी 
दरअसल जिस तरह की वर्दी सिविल डिफेंस के वॉलंटियर्स को दी गई है, वो दिल्ली पुलिस की वर्दी से बेहद मिलती-जुलती है. ऐसे में लोग उन्हें दिल्ली पुलिस समझने का धोखा खा जाते हैं. इससे कहीं न कहीं दिल्ली पुलिस की छवि पर असर पड़ रहा है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर की तरफ से कहा गया है कि सिविल डिफेंस के अव्यवहारिक रवैये की वजह से कहीं दिल्ली पुलिस की साख पर असर न पड़े, इसलिए ये फैसला लिया गया है.

राहगीरों से हुआ था झगड़ा 
बता दें कि सोमवार की दोपहर दिल्ली के आईआईटी गेट के पास सिविल डिफेंस के वॉलंटियर्स और आम लोगों के बीच जमकर लात घूसे चले. दोनों तरफ से पुलिस में शिकायत दी गई और अब पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है. इस मामले में पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की हैं. इस तरह की सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स और आम लोगों के बीच की झड़प की खबर बेहद आम हो गई है.

दिल्ली पुलिस ने जमकर किए चालान 
वहीं दिल्ली पुलिस ने अब तक मास्क न पहनने वालों का 5,43,819 चालान किया है. इस मामले में सिर्फ एक ही दिन में पुलिस ने 1,631 चालान किए हैं, जबकि सार्वजनिक जगहों पर थूकने के अब तक पुलिस ने 3,439 और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन के 38,676 चालान किए हैं. इसके अलावा पुलिस ने अब तक जरूरतमंदों को 4 लाख से ज्यादा मास्क वितरण भी किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें