scorecardresearch
 

 दिल्ली: मंदिर से हटाई गई साईं बाबा की मूर्ति, वीडियो वायरल होने के बाद मंदिर कमेटी का सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने 50 साल के शख्स को मंदिर से साईं बाबा की मूर्ति हटाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया आरोपी मंदिर की प्रबंध कमेटी का सदस्य है.

साईं बाबा (फाइल-फोटो) साईं बाबा (फाइल-फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साईं भक्तों की शिकायत के बाद हुई कार्रवाई
  • शाहपुर जाट इलाके के शिव मंदिर का मामला 
  • मूर्ति खंडित होने पर हटाने का दिया बयान 

राजधानी दिल्ली के शाहपुर जाट इलाके में स्थिति शिव मंदिर से साईं बाबा की मूर्ति हटाने के मामले में पुलिस ने मंदिर की प्रबंध कमेटी के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है. 25 मार्च को ये मूर्ति हटाई गई, जिसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ. इस मामले में कमेटी की तरफ से कहा गया था कि जो मूर्ति हटाई गई है, वो पुरानी थी इसलिए उसे हटाया. पुलिस ने जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है. 

ये बोले मंदिर कमेटी के पदाधिकारी 
शिव मंदिर से साईं बाबा की मूर्ति हटाए जाने के बाद एक वीडियो वायरल हुआ. इसके बाद 30 मार्च को मौके पर पुलिस और आम लोग पहुंचे. यहां पुलिस को बताया गया कि मूर्ति 10 वर्ष पुरानी थी, जो खंडित हो गई थी, इस वजह से मूर्ति को हटा दिया गया. इसकी जगह गणेश जी की मूर्ति रखेंगे. हालांकि मंदिर प्रशासन की तरफ से कहा गया था कि ये वीडियो फेक है.  

साईं भक्तों ने की थी शिकायत
मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंची थी, लेकिन लोगों की तरफ से जब कोई शिकायत नहीं दी गई तो पुलिस की टीम उस वक्त वापस लौट गई. लेकिन इसके बाद पुलिस में कुछ साईं बाबा के भक्तों ने शिकायत दी कि साईं बाबा की मूर्ति को हटा दिया गया है, इससे उनकी भावना आहत हुई है.

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
इसके बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 295 A (किसी की धार्मिक भावना को आहत करना) और 153 A (सांप्रदायिक सद्भाव खराब करने की कोशिश) के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है. इसके बाद मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मंदिर प्रबंध कमेटी के सदस्य पदम को गिरफ्तार कर लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें