scorecardresearch
 

दिल्ली: मंदिर में चोरी करने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मूर्तियां और एक क्विंटल घी बरामद

साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आर पी मीणा ने बताया, 27 मई को गोविंदपुरी इलाके के विजयवर्गीय विश्व मीरा बाल मंदिर से बदमाशों ने आयरन ग्रिल तोड़कर मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

X
मंदिरों में चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ मंदिरों में चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मंदिरों में चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़
  • मूर्तियां और 1 क्विंटल घी बरामद

दिल्ली के साउथ ईस्ट जिले की पुलिस ने गोविंदपुरी इलाके से तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. यह सिर्फ और सिर्फ मंदिर में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. उनके पास से एक क्विंटल घी, कई तांबे की मूर्तियां, मांफीर के घंटे और कैश बरामद हुआ है. पुलिस ने मुकेश, राजेश और संजय को गिरफ्तार किया है.

मंदिरों में चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़

साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आर पी मीणा ने बताया, 27 मई को गोविंदपुरी इलाके के विजयवर्गीय विश्व मीरा बाल मंदिर से बदमाशों ने आयरन ग्रिल तोड़कर मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

यहां से बदमाश पूजा का सामान, मूर्तियां और कैश लेकर फरार हो गए थे. जिसके तुरंत बाद कालका जी के शिव मंदिर में भी इसी तरह चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया. वहां से मूर्तियों और घंटियों के साथ-साथ ₹10000 भी चोरी कर लिया गए.

अभी पुलिस मंदिर में हुई दो वारदातों को सुलझाने की कोशिश में लगी ही हुई थी कि 28 मई को तुगलकाबाद के एक वेयरहाउस में घी के 8 कंटेनर भी चोरी होने की शिकायत मिली. यह करीब 1 क्विंटल 28 किलो घी था जो ट्रक से चोरी कर लिया गया था. एक के बाद एक हो रही ताबड़तोड़ चोरियों के बाद पुलिस के सामने भी बड़ी चुनौती थी.

क्लिक करें- प्राचीन दुर्गा मंदिर के चांदी के तीन शेर चोरी कर पिघला डाले, चोर के साथ सुनार भी गिरफ्तार 

पुलिस ने चोरों को कैसे पकड़ा?

साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी आर पी मीणा ने बताया, "इस शातिर गिरोह की तलाश में कई टीम लगाई गईं. एसएचओ प्रेम चंद्र खंडूरी और एसीपी गोविंद शर्मा की टीम को इस गैंग के खुलासे के लिए लगाया गया.''

पुलिस टीम ने अलग-अलग इलाकों में लगे हुए दर्जनों सीसीटीवी खंगाले और मुखबिर से सूचना एकत्र की जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने भारत नगर इलाके से तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें