scorecardresearch
 

छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा- 'मेरे मां-बाप की बेइज़्ज़ती की, इसलिए खुदकुशी कर रही हूं'

ये घटना बीती 12 अक्टूबर की है. जब नाजिश नामक छात्रा ने भजनपुरा स्थित अपने घर में खुदकुशी की कोशिश की थी. घरवाले फौरन उसे लेकर अस्पताल गए और वहां एडमिट किया. जब पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की तो लड़की के कमरे से एक कॉपी में लिखा हुआ सुसाइड नोट बरामद किया.

नाजिश ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखकर छोड़ा था नाजिश ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखकर छोड़ा था
स्टोरी हाइलाइट्स
  • छात्रा का पीछा करता था आरोपी
  • मरने से पहले कॉपी में लिखा सुसाइड नोट
  • फेसबुक के माध्यम से आरोपी को जानती थी छात्रा

राजधानी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में रहने वाली एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली. उसने मरने से पहले मौके पर एक सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा था. जिसमें उसने अपनी मौत के लिए लोनी (गाजियाबाद) के एक शख्स को जिम्मेदार बताया है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. 
 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतका की पहचान 23 वर्षीय नाजिश के रूप में हुई है. वह आईपी यूनिवर्सिटी में बी.एड द्वितीय वर्ष की छात्रा थी. एक शख्स लगातार उसका पीछा करता था. उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करता था. इसी बात से तंग आकर उसने खुदकुशी कर ली. मंगलवार को उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है.

देखें: आजतक LIVE TV

दरअसल, ये घटना बीती 12 अक्टूबर की है. जब नाजिश नामक छात्रा ने भजनपुरा स्थित अपने घर में खुदकुशी की कोशिश की थी. घरवाले फौरन उसे लेकर अस्पताल गए और वहां एडमिट किया. जब पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन की तो लड़की के कमरे से एक कॉपी में लिखा हुआ सुसाइड नोट बरामद किया.

सुसाइड नोट में नाजिश ने लोनी निवासी हाजी सलमान को मुख्य आरोपी बताया है. जिसकी वजह से नाजिश ने आत्महत्या की है. पीडिता के परिवार वालों ने बताया कि आरोपी हाजी सलमान नाजिश का पीछा करते हुए 9 अगस्त को उनके घर आ धमका था. हालांकि वहां लोगों ने उसकी पिटाई भी की थी. इसके बाद आरोपी वहां से भाग गया था. तभी से लड़की परेशान रहने लगी.

अब पुलिस को नाजिश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार है. भजनपुरा थाना पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी की धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी हाजी सलमान और नाजिश एक दूसरे को फेसबुक के माध्यम से जानते थे. पुलिस हर एंगल से मामले की छानबीन में जुटी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें