scorecardresearch
 

बिहार: पंचायत के फरमान के बाद मजदूर को बिजली के खंभे से बांधा, पीट पीटकर मार डाला

बिहार के वैशाली में पंचायत का क्रूर तमाशा दिखा. यहां साथी मजदूर की हत्या का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने पहले पंचायत बैठाई. पंचायत में आरोपी को खंभे से बांधकर बुरी तरह पीटा गया. इस पिटाई से मजदूर की मौत हो गई.

X
symbolic image symbolic image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरियाणा से लौटे मजदूर के खिलाफ बैठाई गई थी पंचायत
  • हरियाणा में साथी मजदूर की मौत के बाद लगा हत्या का आरोप
  • पुलिस ने 10 लोगों पर FIR दर्ज की, दो गिरफ्तार 

बिहार में पंचायत का क्रूर तमाशा दिखा. यहां साथी मजदूर की हत्या का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने पहले पंचायत बैठाई. पंचायत में आरोपी को खंभे से बांधकर बुरी तरह पीटा गया. इस पिटाई से मजदूर की मौत हो गई. यह शर्मनाक और क्रूर वारदात की तस्वीर बिहार के वैशाली की है.

जानकारी के अनुसार, वैशाली जिले के पातेपुर के मुर्तजापुर का रहने वाला सुखलाल पासवान हरियाणा में मजदूरी करता था. हरियाणा में 6 महीने पहले साथी मजदूर और मृतक सुखलाल के पड़ोसी दीपक पासवान की हादसे में मौत हो गई थी. हादसे के 6 महीने बाद सोमवार को सुखलाल जब अपने गांव मुर्तजापुर डुमरी वापस आया तो गांव वालों ने दीपक की हत्या का आरोप लगाकर उस पर पंचायत बैठा दी. 

दीपक की हरियाणा में हुई मौत का आरोप सुखलाल पर लगाकर पंचायत ने सुखलाल को खंभे से बांधने का फरमान सुना दिया. उसकी पिटाई की गई. पुलिस को मजदूर को खंभे से बांधे जाने व पिटाई की खबर मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची. मजदूर सुखलाल को खंभे से खोलकर अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल पहुंचने से पहले सुखलाल पासवान की मौत हो चुकी थी.

इस क्रूर करतूत के मामले में पातेपुर थाने की पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर की है. पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है. बाकी आरोपियों की तलाश में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है. पंचायत के इस क्रूर तुगलकी करतूत से इलाके में दहशत है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें