scorecardresearch
 

लोन, रेप की कोशिश फिर एसिड अटैक... दोस्ती के रिश्ते को कर दिया तार-तार

विधवा महिला के वकील ने कहा कि रेप की कोशिश की शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं कि जसके बाद आरोपियों ने उन पर एसिड अटैक कर दिया जिसमें महिला घायल हो गई. महिला ने अब पंजाब पुलिस के डीजीपी को चिट्ठी लिखी है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पति के दोस्त ने की रेप की कोशिश
  • शिकायत करने पर महिला पर एसिड अटैक

अमृतसर में एक विधवा औरत पर एसिड फेंके जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हालांकि इस दौरान पीड़ित महिला ने खुद के बचाव की कोशिश की लेकिन उसका पेट और हाथ जल गए. अब पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है.

मामला अमृतसर के बटाला रोड का है जहां एक महिला के साथ रेप करने की कोशिश की गई. महिला ने जब पुलिस से इसकी शिकायत की तो बीते शाम आरोपियों ने उस पर एसिड से हमला कर दिया.

पीड़ित महिला का कहना है कि उसके पति की मौत हो चुकी है और उनके नाम पर एक लोन चल रहा था जिसकी बात उसने अपने पति के दोस्त के साथ की थी. महिला ने कहा कि पति के दोस्त ने भरोसा दिया कि वह उसके घर पर आ जाए और फिर लोन का कोई समाधान निकाल देगा.

महिला के मुताबिक जब वो उसके घर पर गई तो आरोपी ने उससे रेप करने की कोशिश की जिसके बाद महिला ने थाने में शिकायत दर्ज करा दी.

महिला ने कहा कि पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की और बीते शाम को जब घर लौट रही थी तो रास्ते में दो नकाबपोश युवकों ने रोका और नाम पूछते ही. एसिड फेंक दिया. महिला ने अपने बचाव के लिए हाथ आगे कर दिया तो शीशी पेट से टकरा गई जिसके बाद उसे छाले पड़ गए. 

इस हमले के बाद महिला ने कहा कि उसने अमृतसर के पुलिस कमिश्नर को भी इसकी शिकायत दी और पंजाब के डीजीपी को भी एक चिट्ठी लिखी है. पीड़ित महिला का कहना है कि वह एक गरीब और विधवा औरत है और पुलिस प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगा रही है लेकिन कोई उसकी मदद नहीं कर रहा है.

वहीं  महिला के वकील एमएस वर्क का भी कहना है कि  पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है. वकील ने कहा कि शुक्रवार की शाम को दो लोगों ने उनपर एसिड से हमला किया लेकिन गनीमत रही कि  वो उनके चेहरे तक नहीं पहुंचा. उन्होंने कहा, पीड़िता को इंसाफ मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें