scorecardresearch
 
क्राइम न्यूज़

यूपी में ऑनर किलिंगः भाइयों ने चाकू से काट दिया बहन का गला, दर्दनाक मौत

बदायूं में ऑनर किलिंग
  • 1/8

उत्तर प्रदेश के जनपद बदायूं के दातागंज कोतवाली क्षेत्र से एक ऑनर किंलिंग का मामला सामने आया है. जहां पर एक लड़की को अपने प्रेम विवाह की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. बताया जा रहा है कि लड़की को उसके भाइयों ने गले में चाकू से वार कर  मौत के घाट उतार दिया. 

बदायूं में ऑनर किलिंग
  • 2/8

पुलिस ने हत्या के आरोप में लड़की के दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक लड़की दातागंज के पलिया गूजर गांव निवासी कुंवर पाल, चंद्रपाल जो कि जुड़वा भाई की बेटी है. दरअसल जुड़वा भाइयों ने एक ही महिला से प्रेम विवाह किया था. लड़की के अलावा इनके 8 बच्चे हैं. 

बदायूं में ऑनर किलिंग
  • 3/8

परिजनों ने अपनी बेटी को बहला फुसला कर ले जाने के चलते लड़की के प्रेमी व उसके 2 भाइयों के खिलाफ 366 आईपीसी धारा के तहत मामला दर्ज कराया था. बुधवार को लड़की बरेली से दातागंज तकरीबन रात 10 बजे पहुंची थी और कोतवाली में अपने 164 के बयान दर्ज कराने आ रही थी. लड़की के परिजनों को शादी से इसलिए एतराज था क्योंकि लड़की जिस लड़के को पसंद करती थी वो उसके पिता का चचेरा भाई था और लड़की का रिश्ते का चाचा लगता था. तभी पहले से ही घात लगाए लड़की के भाइयों और दोनों पिताओं ने दोनों को कोतवाली से 100 मीटर पहले ही रास्ते में ही रोक लिया फिर भाइयों ने अपनी बहन को चाकू से मारकर उसकी हत्या कर दी. 

बदायूं में ऑनर किलिंग
  • 4/8

बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने थाना परिसर में घटना होने से इनकार किया है और घटनास्थल थाने से चंद कदम दूरी पर होने की बात बताई. पुलिस का कहना है की लड़की अपने पति और उसके भाई के साथ 164 के बयान दर्ज कराने थाने आ रही थी. तभी रास्ते में उसके परिजनों ने उसे घेर कर चाकुओं से वार उसकी हत्या कर दी.

बदायूं में ऑनर किलिंग
  • 5/8

बता दें, 28 जून को लड़की अपने प्रेमी के साथ चली गई थी और उसके परिजनों ने नाबालिग दिखाकर प्रेमी के खिलाफ 30 जून को अपहरण का मामला थाने में दर्ज कराया था. यह भी आरोप लगाया था कि लड़की घर में रखे तीन लाख रुपये भी  अपने साथ लेकर चली गई. इसके जवाब में लड़की ने खुद को बालिग बताया था और हाईकोर्ट से सुरक्षा मांगी थी. जिसके बाद दातागंज पुलिस को निर्देश दिया गया था कि नवदंपती की सुरक्षा सुनिश्चित करें. 
 

बदायूं में ऑनर किलिंग
  • 6/8

बुधवार रात लड़की अपने पति और उसके भाइयों के साथ थाने में अपने बयान दर्ज कराने आ रही थी. उसी दौरान पहले से ही घात लगाए उसके घरवालों ने पकड़ लिया और लड़की के गले में चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी. 

(प्रतीकात्मक फोटो)

बदायूं में ऑनर किलिंग
  • 7/8

वहीं लड़की का पति किसी तरह से अपनी जान बचाने में कामयाब रहा. पीड़ित पति ने पत्नी के जुड़वां पिताओं और दो भाइयों के खिलाफ  शिकायत दर्ज कराई है. अभी लड़की के जुड़वां पिता फरार बताए जा रहे हैं. जबकि दोनों भाई पुलिस की गिरफ्त में है.  
 

(प्रतीकात्मक फोटो)

बदायूं में ऑनर किलिंग
  • 8/8


बदायूं के बिल्सी इलाके में तीन दिन पहले ऑनर किलिंग की घटना के बाद यह दूसरा मामला दातागंज में हुआ है. यहां थाने से चंद कदम दूर एक युवती की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी गई.

(प्रतीकात्मक फोटो)