scorecardresearch
 

प्रयागराज: मेट्रीमोनियल साइट पर युवक खोज रहा था दुल्हन, लग गया चूना

UP News: यूपी के प्रयागराज में मेट्रीमोनियल साइट पर एक युवक के साथ ठगी हो गई. इस मामले में उसने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस आरोपी लड़की की तलाश में जुट गई है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक युवक को मेट्रीमोनियल साइट पर दुल्हन खोजना भाड़ी पर गया. युवक ने सोशल साइट पर शादी के लिए रजिस्ट्रेशन किया था. इसके बाद एक लड़की ने उससे संपर्क किया. दोनों के बीच दोस्ती हुई. कुछ दिनों बाद लड़की ने बहाने बनाकर पैसे ऐंठ लिए. जब एक बार युवक ने पैसे देने से मना कर दिया तो लड़की ने फोन ऑफ कर शादी से ही इनकार कर दिया.

पीड़ित तरुण सक्सेना का कहना है कि 24 मई को उसने मेट्रीमोनियल साइट पर रजिस्ट्रेशन कराया था. पंजीकरण के बाद कीर्ति नाम की लड़की ने उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी. उससे बात हुई तो उसने बताया कि वह अपनी दादी के साथ लखनऊ में रहती है. उसके माता-पिता की मौत हो चुकी है. अभी वह पीजी की पढ़ाई कर रही है.

इस दौरान दोनों में बातें होने लगी. कुछ दिनों बाद उसने तरुण से 1200 रुपये की मदद मांगी. युवक ने उसे ये रकम ऑनलाइन ट्रांसफर कर अकाउंट में भेज दिया. फिर कुछ दिनों बाद कीर्ति ने अपना फोन खराब होने की बात कही. नया फोन लेने के बहाने उसने तीन हजार रुपये की डिमांड की. इसके बाद किसी न किसी चीज के बहाने कई बार पैसों की मांग की.

तरुण ने जब पैसे देने से असमर्थता जताई तो तो लड़की ने शादी से इनकार कर दिया. यहां तक कि उसने अपना फोन बंद कर लिया. अब तरुण को समझ में आ गया कि उसके साथ ठगी हुई है. इस मामले में उसने कर्नलगंज थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. फिलहाल पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर लड़की की तलाश में जुट गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें