scorecardresearch
 

उद्योगपति पालोनजी शापूरजी मिस्त्री की बेटी के खाते से उड़ाए 90 हजार, ऐसे चला पता

पुलिस का कहना है कि यह घटना जुलाई की है. इस घटना के बारे में तब पता चला जब मिस्त्री की कंपनियों के उपनिदेशक (लेखा) जयेश मर्चेंट को बैंक अकाउंट से पैसे निकाले जाने के मोबाइल फोन पर मैसेज मिले.

पालोनजी शापूरजी मिस्त्री की बेटी के खाते से उड़ाए हजारों रुपये पालोनजी शापूरजी मिस्त्री की बेटी के खाते से उड़ाए हजारों रुपये
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अज्ञात शख्स ने एटीएम से निकाले पैसे
  • यह घटना जुलाई की है, केस हुआ दर्ज
  • साइबर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया

उद्योगपति पालोनजी शापूरजी मिस्त्री की 62 साल की बेटी के बैंक अकाउंट से किसी अज्ञात शख्स ने धोखे से 90 हजार रुपये निकाल लिए हैं. पुलिस ने इसके बारे में मंगलवार को जानकारी दी. पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस संबंध में दक्षिणी मुंबई के कोलाबा पुलिस थाने में साइबर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है.

पुलिस का कहना है कि यह घटना जुलाई की है. इस घटना के बारे में तब पता चला जब मिस्त्री की कंपनियों के उपनिदेशक (लेखा) जयेश मर्चेंट को बैंक अकाउंट से पैसे निकाले जाने के मोबाइल फोन पर मैसेज मिले.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पुलिस ने बताया कि यह बैंक अकाउंट लैला रुस्तम जहांगीर का है. वह मिस्त्री की दो बेटियों में से एक हैं. लैला दुबई में रहती हैं और उन्होंने बैंक अकाउंट को चलाने का जिम्मा अपने पिता को दिया है. लैला रुस्तम जहांगीर का कंस्ट्रक्शन क्षेत्र में कारोबार है.  

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिस्त्री ने 2018 में अपनी कंपनी के निदेशक फिरोज भटेना को उनके खाते में वित्तीय ट्रांजेक्शन की जिम्मेदारी सौंपी थी. भटेना ने यह काम मर्चेंट को सौंप दिया. बैंक से लेनदेन का अलर्ट भेजने के लिए भटेना का नंबर दिया गया था. 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह बैंक अकाउंट काफी पुराना है, और आमतौर पर ट्रांजेक्शन चेक के जरिये होता है. लेकिन 90,000 रुपये की बैंक से निकासी का मैसेज मिलने के बाद मर्चेंट ने बैंक से इसकी जानकारी मांगी. पुलिस के मुताबिक बैंक अकाउंट से ये पैसे कई किस्तों में एटीएम कार्ड से निकाले गए हैं. इसे लेकर मर्चेंट की शिकायत पर पुलिस कोलाबा थाने में केस दर्ज किया है और जांच पड़ताल की जा रही है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें