scorecardresearch
 
बड़े अपराध

UP: फोन पर बंद की बातचीत, घर की दीवार फांदकर बर्तन धो रही नाबालिग पर फेंका तेजाब

पुलिस पर फायर कर भाग रहा एसिड अटैक का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार
  • 1/6

उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में मनचलों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं. आए दिन लगातार अपराधिक मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इस बीच हापुड़ में सरेआम एक युवती पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है. जहां एक सिरफिरे ने घर में काम कर रही युवती पर दीवार से कूदकर एसिड अटैक कर दिया और फरार हो गया. स्थानीय लोगों ने गंभीर हालत में युवती को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं, डॉक्टरों ने युवती की हालत को गंभीर देखते हुए मेरठ रेफर कर दिया. इसके बाद पुलिस पर फायर कर भाग रहा एसिड अटैक का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया.

आरोपी युवती पर एसिड से भरी बोतल उड़ेल दी और फरार हो गया.
  • 2/6

दूसरी तरफ सूचना के बाद पहुंची पुलिस हर घटना की तरह इस घटना पर भी जांच में जुट गई. दरअसल, ये मामला थाना सिंभावली क्षेत्र का है. जहां घर में घुसकर युवती पर एसिड अटैक किया गया है. जानकारी के मुताबिक, 16 वर्षीय  युवती पूनम (कल्पनिक नाम) अपने घर पर काम कर रही थी. तभी अचानक से एक युवक घर की दीवार कूद कर आया और युवती पर एसिड से भरी बोतल उड़ेल दी और फरार हो गया. 

डॉक्टरों  ने युवती को हालत को गंभीर देखते हुए मेरठ रेफर कर दिया.
  • 3/6

इस एसिड के हमले से युवती का चेहरा और युवती का शरीर बुरी तरह झुलस गया. मामले की सूचना मिलती है ग्रामीण युवती को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. डॉक्टरों  ने युवती को हालत को गंभीर देखते हुए मेरठ रेफर कर दिया.  वहीं, मामले की सूचना मिलते ही सिंभावली पुलिस घटनास्थल पर पहुंची.

पुलिस ने घटना की एफआईआऱ दर्ज करके तुरंत शुरू की जांच.
  • 4/6

पुलिस ने जांच में पाया कि किशोरी पूनम ( बदला हुआ नाम ) पर एसिड अटैक हुआ है. वह उस वक्त घर में बर्तन धो रही थी. तभी किशोरी पर मनचले युवक रेहान ने तेजाब फेंक दिया जिससे किशोरी बुरी तरह झुलस गई. घटना को अंजाम देकर आरोपी युवक मोके से फरार हो गया. किशोरी की चीख सुनकर जब परिजनों ने युवती को देखा तो वह बुरी तरह झुलसी हुई थी. आनन फानन में परिजन युवती को सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां युवती की गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेरठ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. 

परिजनों ने काफी दूर तक साईकल सवार आरोपी युवक का पीछा किया.
  • 5/6

घटना की जानकारी होते ही परिजनों ने काफी दूर तक साइकिल सवार आरोपी युवक का पीछा किया, लेकिन मनचला युवक परिजनों को चकमा देने में कामयाब रहा. तो वहीं किशोरी युवती के साथ हुई घटना से परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और भारी संख्या में ग्रामीण  और परिजन थाने पहुंचकर हंगामा करने लगे साथ ही आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. मामले की सूचना मिलते ही एस पी हापुड नीरज जादौन खुद थाने पर पहुंचे और किसी तरह परिजनों और ग्रामीणों को आश्वासन दिया. तब जाकर परिजन किसी तरह शांत हुए. 

पुलिस ने तत्काल तत्परता दिखाते हुए 06 घंटे के अंदर आरोपी को किया गिरफ्तार.
  • 6/6

एसपी नीरज जादोन का कहना है कि सिंभावली थाना क्षेत्र अंतर्गत लड़की के ऊपर एसिड अटैक का मामला संज्ञान में आया. लड़की के परिजनों की शिकायत पर लड़के के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया. पुलिस ने तत्काल तत्परता दिखाते हुए 06 घंटे के अंदर मुख्य अभियुक्त राहिल उर्फ रोहिल खान को आवश्यक बल प्रयोग कर हिरासत में लिया. पूछताछ में इसने यह बताया है कि उस लड़की से इसकी दोस्ती थी. कुछ समय पहले लड़की ने इससे बात करना बंद कर दिया था, इसी कारण इसने उसके ऊपर एसिड अटैक किया है. मामला दो समुदायों के होने से पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है और थाने पर भी एहतियातन भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.