scorecardresearch
 

हिमाचल के स्कूल में कोरोना विस्फोट, एक साथ 30 छात्र और 6 शिक्षक निकले पॉजिटिव

हिमाचल के केंद्रीय विद्यालय में एक साथ 36 कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है. आनन-फानन में स्कूल को 12 जुलाई तक बंद कर दिया गया है.

X
हिमाचल के स्कूल में कोरोना विस्फोट (सांकेतिक फोटो) हिमाचल के स्कूल में कोरोना विस्फोट (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10 राज्यों में कोरोना का सब-वैरिएंट BA.2.75 मिला
  • केरल में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दर्ज हो रहे

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कई राज्यों में फिर वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में भी पिछले कुछ दिनों से स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. अब इस बीच हिमाचल के केंद्रीय विद्यालय में एक साथ 36 कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है. आनन-फानन में स्कूल को 12 जुलाई तक बंद कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि ये कोरोना विस्फोट लाहौल के केंद्रीय विद्यालय में हुआ है. बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल प्रशासन ने 12 जुलाई तक बंद का आदेश जारी कर दिया है. वैसे पिछले कुछ दिनों से लगातार हिमाचल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. चिंता वाली बात ये है कि इस बार बच्चों में ये वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. कुल्लू के ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पांच बच्चे कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

पूरे देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13086 केस सामने आए हैं. इतना ही नहीं इस दौरान 19 लोगों ने महामारी में अपनी जान गंवाई है. हालांकि, अच्छी बात ये है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से 12,456 लोग ठीक हुए हैं. एक्टिव केस 1,14,475 हो गए हैं. देश में 5 सबसे संक्रमित राज्यों की बात करें, तो केरल में सबसे ज्यादा  3,322 केस, तमिलनाडु में 2,654, महाराष्ट्र में 1,515, बंगाल में 1,132 औऱ कर्नाटक में 749 केस सामने आए हैं. इन 5 राज्यों में देश में कुल मिले केसों में से 71.62% केस मिले हैं. केरल में अकेले 25.39% केस सामने आए.

चिंताजनक ट्रेंड ये भी है कि भारत के 10 राज्यों में कोरोना वायरस का सब-वैरिएंट BA.2.75 मिला है. लेकिन भारत में  बैठे डॉक्टर अभी पैनिक बटन नहीं दबाना चाहते हैं. उनके मुताबिक वायरस में म्यूटेशन होगी ही, इससे घबराने की जरूरत नहीं है, सिर्फ सावधानी बरतनी होगी और समय रहते वैक्सीन लगवानी होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें