scorecardresearch
 

दिल्ली: केजरीवाल सरकार का सख्त फरमान, 24 घंटे के भीतर मिले कोरोना रिपोर्ट

दिल्ली में कोरोना की रिपोर्ट अब 24 घंटे के भीतर मिलेगी. सरकार ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना की जांच रिपोर्ट में देरी नहीं होनी चाहिए है. केजरीवाल सरकार की ओर से लैब लिंकिंग को रिवाइज किया जाएगा.

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केजरीवाल सरकार का सख्त फरमान
  • दिल्ली में 24 घंटे के भीतर मिले कोरोना रिपोर्ट

सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार ने सख्त फरमान जारी किया है, जिससे दिल्ली में अब 24 घंटे के भीतर कोरोना की मरीजों को जांच रिपोर्ट मिलेगी. मरीजों को जल्द से जल्द इलाज और कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए इसके संबंध में निर्देश दिए गए हैं.

लैब लिंकिंग को रिवाइज किया जाएगा

दिल्ली में कोरोना की रिपोर्ट अब 24 घंटे के भीतर मिलेगी. सरकार ने निर्देश दिए हैं कि कोरोना की जांच रिपोर्ट में देरी नहीं होनी चाहिए है. केजरीवाल सरकार की ओर से लैब लिंकिंग को रिवाइज किया जाएगा. यदि कहीं से जांच रिपोर्ट देरी से मिल रही है तो वहां सैंपल कम भेजा जाएगा. 24 घंटे में रिपोर्ट आनी चाहिए और इससे ज्यादा समय किसी भी स्थिति में नहीं लगनी चाहिए.

एक लाख से अधिक हो रही कोरोना की जांच

दिल्ली में प्रतिदिन एक लाख से ज्यादा टेस्टिंग की जा रही है. 14 अप्रैल को कल दिल्ली में 1,14,288 टेस्ट किए गए थे. इसके अलावा दिल्ली में दो प्रकार से टेस्टिंग की जा रही है. रैपिड टेस्टिंग में आधे घंटे में ही रिपोर्ट मिल जाती है. जिन्हें कोरोना के लक्षण है और अगर उन्हें रैपिड टेस्ट में संक्रमण नहीं पाया जाता है तो फिर से दोबारा उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाता है. दिल्ली में ज्यादातर टेस्ट रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर ही मिल रही है. 

ऐप पर दिए नंबर पर 24 घंटे मिलेगा जवाब

केजरीवाल सरकार ने निर्देश दिए हैं कि मरीजों की मदद के लिए जारी ऐप पर नंबर काम करने चाहिए. अस्पतालों को निर्देश दिए हैं कि फोन पर एक कर्माचरी को 24 घंटे तैनात किया जाए. बहुत सारे फोन आने के बाद भी फोन नंबर काम करने चाहिए. इसके अलावा ऐप में जो बेड की उपलब्धता है, वह जमीन पर भी दिखनी चाहिए. रियल टाइम पर इसे अपडेट किया जाना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें