scorecardresearch
 

MP में कोरोना का कहर, मंत्री ने शुरू करवाया कोविड सेंटर, ऑक्सीजन से लेकर रहना-खाना तक फ्री

सागर जिले में मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विधानसभा क्षेत्र के गढ़ाकोटा में 70 बेड का कोविड सेंटर स्थापित किया है. जिसमें सिटी स्कैन से लेकर, ऑक्सीजन, दवाएं, रहना-खाना सब कुछ फ्री है. साथ ही मनोरंजन के लिए भी उचित इंतजाम किये गए हैं.

X
सागर जिले में मंत्री गोपाल भार्गव ने शुरू करवाया कोविड सेंटर
सागर जिले में मंत्री गोपाल भार्गव ने शुरू करवाया कोविड सेंटर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MP में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस
  • मंत्री गोपाल भार्गव ने शुरू करवाया कोविड सेंटर

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,421 नए मामले सामने आए. इस दौरान 86 लोगों की मौत हो गई. हालांकि, बीते 24 घंटों में 12,965 लोग रिकवर भी हुए. मध्य प्रदेश में कोरोना के कुल 6,37,406 मामले हो चुके हैं. 

जबकि कोरोना से कुल 5,42,632 लोग रिकवर भी चुके हैं. प्रदेश में कोरोना के चलते अबतक 6160 लोगों की जान चुकी है. प्रदेश में 88,614 एक्टिव केस हैं.मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना के बीच सीएम शिवराज ने प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू (लॉकडाउन) की अवधि बढ़ा कर 15 मई कर दी. इस दौरान कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करना होगा. 

उधर, सागर जिले में मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने विधानसभा क्षेत्र के गढ़ाकोटा में 70 बेड का कोविड सेंटर स्थापित किया है. जिसमें सिटी स्कैन से लेकर, ऑक्सीजन, दवाएं, रहना-खाना सब कुछ फ्री है. साथ ही मनोरंजन के लिए भी उचित इंतजाम किये गए हैं. ख़ास बात यह कि मंत्री सब कुछ स्वयं के निजी खर्चे से कर रहे हैं. इस मल्टीस्पेशलिस्ट सेंटर की देखरेख गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक भार्गव कर रहे हैं. 

उनका कहना है कि जिला मुख्यलय पर लोड ना पड़े, इसलिए इस 70 बेड का सेंटर को शुरू किया है. जिसमें अभी 40 बेड ऑक्सीजन वाले हैं. इस हफ्ते 70 ऑक्सीजन बेड करने की कोशिश है. उन्होंने कहा कि इस सेंटर को जल्द ही 100 बेड का करने जा रहे हैं. 

निजी खर्चे को लेकर अभिषेक भार्गव ने कहा कि डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ सरकारी हैं, लेकिन अन्य चीजों के लिए अभी सरकार पर भार डालने का समय नहीं है. सरकारी प्रोसेस में टाइम है लेकिन मार्केट में कोई भी वस्तु तत्काल मिल जाती है. इसी की तर्ज पर रहली में भी 20 बेड का सेंटर शुरू किया है. साथ ही मरीजों को पोषण युक्त भोजन, मेडिटेशन क्लास, योगा क्लास, गंभीर मरीजों को रेफ़र करने, एम्बुलेंस सुविधा और मनोरंजन के लिए सभी कमरों में एलईडी स्क्रीन टीवी की सुविधा है. इलाज की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 18002572100 जारी किया गया है. 

पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक ने आगे बताया कि कोरोना काल में आने वाले हफ्ते में हम लोग 100 बेड का कोविड-19 केयर सेंटर जनता को समर्पित करेंगे. यहां खाना-पीना, डॉक्टर, दवाई, कंसलटेंसी और सिटी स्कैन की जांचे हो रही हैं. तमाम व्यवस्थाएं मंत्री जी (गोपाल भार्गव) की ओर से की जा रही हैं. इसमें हमें शासकीय सहयोग भी मिल रहा है

सागर से हिमांशु पुरोहित की रिपोर्ट 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें