scorecardresearch
 

राहुल गांधी का ट्वीट- कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन ही उपाय

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर भारत सरकार को सुझाव दिया है. राहुल गांधी ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की सलाह दी है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (फोटो: INC) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (फोटो: INC)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना के बढ़ते कहर पर राहुल गांधी का ट्वीट
  • प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन ही उपाय: राहुल

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर भारत सरकार को सुझाव दिया है. राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा है कि इस वक्त कोरोना की लहर को रोकने का एक मात्र उपाय संपूर्ण लॉकडाउन ही है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि भारत सरकार समझ नहीं रही है, कोरोना के प्रसार को रोकने का एकमात्र उपाय संपूर्ण लॉकडाउन ही है. लेकिन समाज के कुछ तबकों को न्याय योजना का लाभ देने के साथ ही. भारत सरकार का एक्शन ना लेना इस वक्त मासूम लोगों को मार रहा है. 


आपको बता दें कि राहुल गांधी अबतक लॉकडाउन के विरोध में अपनी राय रखते आए हैं, पिछले साल भी जब भारत सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन लगाया था तब राहुल गांधी ने इसकी आलोचना की थी. राहुल गांधी ने कई बार कहा है कि लॉकडाउन सिर्फ कोरोना की स्पीड को रोकता है, उसे खत्म नहीं करता है. हालांकि, राहुल इस बार खुद संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की बात कर रहे हैं.

कोरोना के कारण देश का हाल हुआ बेहाल
गौरतलब है कि देश इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, जो काफी खतरनाक है. पिछले करीब दो हफ्ते से देश में हर दिन तीन लाख से ज्यादा कोरोना के केस आ रहे हैं, बीच में ये आंकड़ा चार लाख तक पहुंच गया था. जबकि अब हर रोज साढ़े तीन हजार से ज्यादा मौतें दर्ज की जा रही हैं. भारत में कोरोना के कुल मामले भी दो करोड़ से अधिक हो गए हैं, जिनमें से तीस लाख से ज्यादा तो एक्टिव केस हैं. 

देश के कई राज्य पहले ही अपने स्तर पर कई तरह की पाबंदियां लगा चुके हैं. हरियाणा में संपूर्ण लॉकडाउन है, महाराष्ट्र, दिल्ली, ओडिशा, यूपी में भी कई दिनों से पाबंदियां जारी हैं. इसके अलावा कई राज्य वीकेंड लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू के जरिए संक्रमण रोकने की कोशिश में हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें