scorecardresearch
 

कोरोना: संकट की घड़ी में शिरडी के साईं मंदिर ट्रस्ट ने बढ़ाए हाथ, CM फंड में देगा 51 करोड़

कोरोना वायरस की वजह से देश में अबतक 18 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. लॉकडाउन होने की वजह से लाखों लोगों के काम पर संकट आया है, ऐसे में अब शिरडी के साईं मंदिर की ओर से मदद का हाथ बढ़ाया गया है.

कोरोना संकट के बीच मदद के लिए आगे आया साईं ट्रस्ट कोरोना संकट के बीच मदद के लिए आगे आया साईं ट्रस्ट

  • कोरोना संकट के बीच साईं ट्रस्ट ने की मदद
  • CM रिलीफ फंड में देगा 51 करोड़ की राशि
  • अबतक 18 लोग गंवा चुके हैं अपनी जान

कोरोना वायरस की महामारी की वजह से देश और दुनिया में हाहाकार मचा है. भारत में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है, ऐसे में आम जनमानस को काफी दिक्कतें आ रही हैं. इस संकट के बीच समाज के अलग-अलग तबके मदद के लिए सामने आ रहे हैं. शिरडी के साईं संस्थान ट्रस्ट ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए 51 करोड़ रुपये की मदद दी है.

कोरोना के संकट के बीच शिरडी के श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में ये सहयोग राशि दी है. बता दें कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से देश के सभी बड़े मंदिरों को बंद किया गया है, शिरडी का साईं मंदिर भी इसी वजह से बंद है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में ही देखने को मिला है. महाराष्ट्र में अबतक कोरोना वायरस के 135 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. जबकि राज्य में अबतक 4 लोग इसकी वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

समाज के कई तबकों ने बढ़ाए मदद के हाथ

देश ने कोरोना वायरस जैसी महामारी का संकट कभी नहीं देखा. इसे रोकने के मकसद से लॉकडाउन हुआ तो सबसे ज्यादा चोट गरीब तबके को पहुंची, जो रोजाना कमाई करके अपना घर चलाते थे. ऐसे में अब जो सक्षम हैं, वो मदद के लिए आगे आई हैं.

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने पीएम और सीएम रिलीफ फंड में 25-25 लाख रुपये दिए हैं, महेंद्र सिंह धोनी ने भी पुणे में 100 से अधिक बच्चों की जिम्मेदारी ली है.

इनके अलावा भी देश के कई उद्योगपतियों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. वेदांता के अनिल अग्रवाल ने सौ करोड़ देने की बात कही तो मुकेश अंबानी के रिलायंस फाउंडेशन की ओर से मास्क का प्रोडक्शन बढ़ाने, 1 लाख से अधिक लोगों को खाना खिलाने की बात कही गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें