scorecardresearch
 

पेट्रोल, डीजल खरीदने पर मिलेंगे ज्यादा रिवॉर्ड्स पॉइंट, SBI-IOC ने लॉन्च किया डेबिट कार्ड

पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के समय में अगर ईंधन पर छोटी-सी भी बचत हो जाए तो किसे नहीं अच्छी लगती? भारतीय स्टेट बैंक ने इसी को ध्यान में रखते हुए इंडियल ऑयल कॉरपोरेशन के साथ मिलकर एक नया को-ब्रांडेड रुपे डेबिट कार्ड पेश किया है.

पेट्रोल, डीजल खरीदने पर रिवार्ड्स पॉइंट पेट्रोल, डीजल खरीदने पर रिवार्ड्स पॉइंट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेट्रोल पंपों से लेना होगा 200 रुपये का ईंधन
  • ईंधन खरीदने की कोई मासिक सीमा नहीं 
  • बिल भुगतान में इस्तेमाल कर सकेंगे पॉइंट्स

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ईंधन कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) के साथ मिलकर को-ब्रांडेड रुपे कार्ड पेश किया है. देशभर में इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर इस कार्ड से हर बार 200 रुपये का ईंधन खरीदने पर ग्राहक को छह गुना रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलेंगे.

कॉन्टैक्टलैस डेबिट कार्ड

ये कार्ड एक कॉन्टैक्टलैस डेबिट कार्ड होगा. इसका मतलब ग्राहक बिना स्वाइप किए ही इस कार्ड से भुगतान कर सकेंगे. भारतीय रिजर्व बैंक के नियमानुसार ग्राहक 5,000 रुपये तक का भुगतान पीओएस मशीन पर टैप करके कर सकेंगे.

इतना ही नहीं इंडियन ऑयल के पंपों से पेट्रोल-डीजल इत्यादि की हर खरीद पर ग्राहक को 0.75 प्रतिशत लॉयल्टी पॉइंट्स भी मिलेंगे. इस कार्ड से ईंधन की खरीद की कोई मासिक सीमा नहीं रखी गयी है.

इसका मतलब ग्राहक इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर इस कार्ड से पेट्रोल-डीजल के लिए जितना ज्यादा भुगतान करेगा, उसे उतने ही अधिक रिवॉर्ड पॉइंट्स और लॉयल्टी पॉइंट्स मिलेंगे.

इसे देखें: आजतक LIVE TV 

रेस्टोरेंट भुगतान पर भी रिवॉर्ड पॉइंटस

इसके अलावा रेस्टोरेंट में खाना खाने, किराने का सामान खरीदने, सिनेमा घरों में फिल्म देखने और बिलों का भुगतान भी कार्ड से करने पर रिवॉर्ड पॉइंटस मिलेंगे. ग्राहक कार्ड पर कमाए जाने वाले रिवॉर्ड पॉइंट्स का उपयोग ग्रॉसरी स्टोर, रेस्टोरेंट, सिनेमा के टिकट और बिलों के भुगतान में कर सकते हैं. 

इंडियन ऑयल देश की सबसे बड़ी ईंधन वितरक कंपनी है. देशभर में कंपनी के 30,000 से ज्यादा पेट्रोल पंप हैं. एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा ने इस बारे में कहा, ‘इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से एसबीआई-इंडियन ऑयल कॉन्टैक्टलेस रूपे डेबिट कार्ड’ पेश किया गया है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें