scorecardresearch
 

गृह मंत्री अमित शाह ने किया पूर्वोत्तर में निवेश का आह्वान, बोले-देश के विकास में योगदान के लिए तैयार है क्षेत्र

Amit Shah Speech: गृह मंत्री ने इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स के सालाना सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि अब पूर्वोत्तर में निवेश बढ़ाने का समय आ गया है. अब यह क्षेत्र देश के विकास में योगदान देने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

शाह ने किया पूर्वोत्तर में निवेश का आह्वान (File Photo) शाह ने किया पूर्वोत्तर में निवेश का आह्वान (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मोदी सरकार ने दिया है पूर्वोत्तर पर ध्यान
  • अब पूर्वोत्तर में निवेश बढ़ाने का समय

Amit Shah Speech: गृह मंत्री अमित शाह (HM Amit Shah) ने उद्योगपतिओं और कारोबारी घरानों से पूर्वात्तर (North East) में निवेश बढ़ाने का बृहस्पतिवार को आह्वान किया. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र अब देश के विकास में योगदान देने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

पूर्वोत्तर में राजनीतिक स्थिरता

गृह मंत्री ने उद्योग संगठन इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (Indian Chamber Of Commerce) के सालाना सत्र को संबोधित करते हुए ये बातें कही. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार (Modi Govt) जब से सत्ता में आई है, उसने पूर्वोत्तर क्षेत्र पर ध्यान दिया है. सबसे पहले इस क्षेत्र में राजनीतिक स्थिरता और शांति सुनिश्चित करने की दिशा में काम किया गया. आज पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में सरकारों ने अपने पांच-पांच साल का कार्यकाल सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है.

सभी राजधानियों के पास एयर कनेक्टिविटी

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने उद्योग जगत के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों में चुनाव भी शांतिपूर्वक कराए गए हैं. अब इस क्षेत्र के सभी राज्यों की राजधानियों के पास एयर कनेक्टिविटी (Air Connectivity) है. बांग्लादेश (Bangladesh) के साथ एक समझौता कर कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने का काम चल रहा है. दो साल के अंदर पूर्वोत्तर के राज्य पड़ोसी देश से पोर्ट के माध्यम से जुड़ जाएगा.

देश के विकास में योगदान के लिए क्षेत्र तैयार

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए तीन 'ई' इंपैथी (Empathy), इंपावरमेंट (Empowerment) और इनेबलर (Enabler) की नीति अपनाकर आगे बढ़ रही है. अब समय आ गया है कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में निवेश किया जाए. इस क्षेत्र में विकास को बढ़ावा देने और इसे सशक्त बनाने का समय आ गया है. पूर्वोत्तर के राज्य अब देश की आर्थिक प्रगति में अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें