scorecardresearch
 
यूटिलिटी

निवेश का मौका, अप्रैल का महीना IPO से रहेगा गुलजार, कतार में ये 6 कंपनियां!

अप्रैल में लॉन्च होने वाले आईपीओ
  • 1/7

साल-2021 में जनवरी से मार्च के बीच कुल 17 आईपीओ लॉन्च हुए हैं. इन IPO के जरियों कंपनियों ने प्राइमरी मार्केट से करीब 18,800 करोड़ रुपये जुटाए हैं. अब अप्रैल का महीना भी आईपीओ से गुलजार रहने वाला है. कम से कम इस महीने आधे दर्जन आईपीओ लॉन्च होने वाले हैं. (Photo: File)

Macrotech Developers ipo
  • 2/7

Macrotech Developers: इस महीने का पहला आईपीओ 7 अप्रैल ओपन होने जा रहा है. भारत की दिग्गज रियल एस्टेट कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड (Macrotech Developers) जिसे पहले लोढ़ा डेवलपर्स के नाम से जाना जाता था. कंपनी 2500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए यह IPO लॉन्च कर रही है. इस आईपीओ 9 अप्रैल तक निवेश कर पाएंगे. कंपनी ने इस IPO के लिए इश्यू प्राइस बैंड 483-486 रुपये तय किया है.  इस आईपीओ के लिए लॉट साइज 30 शेयरों का है. (Photo: File)

Dodla Diary ipo
  • 3/7

Dodla Diary: डोडला डेयरी ने IPO लॉन्च करने के लिए मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस (DRHP) जमा कराया है. कंपनी आईपीओ के जरिये 800 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. इस IPO के लिए कंपनी 50 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी, जबकि कंपनी के प्रमोटर और निवेशक ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए 1,00,85,444 इक्विटी शेयर जारी करेंगे. डोडला डेयरी दक्षिण भारत की कंपनी है.(Photo: File)

Seven Islands Shipping ipo
  • 4/7


Seven Islands Shipping: सेवन आइलैंड्स शिपिंग को आईपीओ लॉन्च करने के लिए सेबी से हरी झंडी मिल चुकी है. कंपनी आईपीओ से 600 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. जल्द ही कंपनी आईपीओ लॉन्च की तारीख सार्वजनिक कर सकती है. मुंबई की इस कंपनी के पास करीब 20 जहाज हैं. एसआईएस फ्रेश इश्यू से जुटाए फंड का इस्तेमाल एक मीडियम रेंज क्रूड कैरियर वेसल और एक लार्ज क्रूड कैरियर वेसल खरीदने पर करेगी. इन दोनों जहाज पर कुल 352.43 करोड़ रुपये खर्च होंगे. (Photo: File)

Aadhar Housing Finance ipo
  • 5/7

Aadhar Housing Finance: आधार हाउसिंग फाइनेंस की स्थापना साल 2010 में हुई थी. यह देश की सबसे बड़ी किफायती हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में से एक है. इस कंपनी के ज्यादातर ग्राहक निम्न आय वर्ग वाले हैं. कंपनी ने आईपीओ लॉन्च करने के लिए सेबी के पास दस्तावेज जमा कर दिए हैं. आईपीओ के जरिये कंपनी 7,300 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. (Photo: File)

KIMS Hospitals ipo
  • 6/7


KIMS Hospitals (केआईएमएस हॉस्पिटल्स): कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस लिमिटेड का IPO के जरिए 700 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है. यह आंध्र प्रदेश और तेलंगाना रीजन के सबसे बड़े कॉरपोरेट हेल्थकेयर ग्रुप में से एक है. इस पब्लिक इश्यू में 200 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी. वहीं कंपनी के प्रमोटर और मौजूदा शेयरहोल्डर्स 2,13,40,931 शेयरों की बिक्री करेंगे. (Photo: File)

Sona BLW Precision Forgings ipo
  • 7/7

Sona BLW Precision Forgings (Sona Comstar): सोना BLW प्रेसिजन फोर्जिंग लिमिटेड एक ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी कंपनी है. यह कंपनी आईपीओ से 6,000 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. कंपनी के IPO में 300 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. सोना BLW प्रेसिजन फोर्सेस का मुख्यालय गुरुग्राम में है. वहीं, ब्लैकस्टोन ग्रुप इंक की सहयोगी कंपनी Singapore VII Topco III Pte Ltd ऑफर फॉर सेल के जरिए 5,700 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री करेगी. (Photo: File)