scorecardresearch
 
यूटिलिटी

एलन मस्क को ‘बर्बाद’ करने का लक्ष्य, 24 घंटे में 4,874% बढ़ी ये क्रिप्टोकरेंसी!

एलन मस्क को बर्बाद करने का इरादा
  • 1/5

इस नई क्रिप्टो करेंसी का नाम ‘$STOPELON’ है. इस क्रिप्टोकरेंसी को बाइनांस स्मार्ट चेन नाम की ब्लॉकचेन पर तैयार किया गया है. मात्र 24 घंटे में इसकी वैल्यू में 4,874% की वृद्धि दर्ज की गई है. (Photo : Twitter)

3 करोड़ डॉलर हुआ एम-कैप
  • 2/5

‘$STOPELON’ नाम की इस क्रिप्टोकरेंसी वैल्यू एक दिन में 0.0000019 डॉलर से 0.00009450 डॉलर हो गई. यह इसके वैल्यू में 4,874% की वृद्धि को दिखाता है. डिजिटल करेंसी का चार्ट बनाने वाली साइट Poocoin के मुताबिक अभी इसकी ट्रेडिंग 0.00005600 डॉलर के आसपास हो रही है, जबकि इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 3 करोड़ डॉलर (करीब 220 करोड़ रुपये) के स्तर पर पहुंच गया है. (Photo : Reuters)

एलन मस्क को सबक सिखाने की कोशिश
  • 3/5

क्रिप्टोकरेंसी के फील्ड में काम करने वाले एक विशेषज्ञ ने कहा कि यह एक और ‘मीम क्रिप्टोकरेंसी’ है, इसे किसी अनजान ट्रेडर ने बनाया है. इससे कोई हल नहीं होने वाला है. टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क के क्रिप्टोकरेंसी को लेकर कुछ गैर-जिम्मेदराना ट्वीट के बाद कुछ लोगों ने अपना विरोध जताने के लिए इस करेंसी को बनाया है और अब वो इससे पैसे बना रहे हैं. इस करेंसी को जमकर खरीदा जा रहा है. (Photo : Twitter)

एलन मस्क के ट्वीट का असर
  • 4/5

टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क ने कुछ दिन पहले ट्वीट कर कहा था कि उनकी कंपनी अब बिटकॉइन में कोई लेनदेन स्वीकार नहीं करेगी. इससे क्रिप्टोकरेंसी की वैल्यू में तेजी से गिरावट दर्ज की गई. बीते दिनों में  बिटकॉइन से लेकर इथेरियम और डोजेकॉइन्स तक सबकी मार्केट वैल्यू गिरी है. (Photo : Reuters)

‘$STOPELON’ पर नहीं एलन मस्क का असर
  • 5/5

एलन के ट्ववीट के बाद कुछ ट्रेडर ने ‘$STOPELON’ नाम की क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च की. उनका दावा है कि इस क्रिप्टोकरेंसी का मूल्य एलन मस्क के ट्वीट से नियंत्रित नहीं होता है. वे खुद को ‘बाजार की चाल को बिगाड़ने वाले सबसे बड़े मैन्युपुलेटर को बर्बाद करने के लिए संगठित समुदाय’ कहते हैं. (Photo : Reuters)