scorecardresearch
 
यूटिलिटी

शेयर बाजार में पैर जमा रहे Start-Ups, Oyo भी जल्द ला सकती है IPO!

Oyo का IPO
  • 1/7

देश की स्टार्ट-अप कंपनियां अब धीरे-धीरे शेयर बाजार में पैर जमा रही है. हाल में Zomato की सक्सेसफुल लिस्टिंग इसका जीता जागता उदाहरण है और अब बहुत जल्द हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की कंपनी Oyo Hotel and Homes भी शेयर बाजार में दस्तक देने वाली है. जानें क्या है पूरी खबर.. (Photo : Getty)

Oyo का IPO
  • 2/7

रितेश अग्रवाल की कंपनी Oyo को लेकर ईटी की खबर के मुताबिक उसने अपने IPO के आवेदन के लिए सितंबर की डेडलाइन तय की है. कंपनी का टारगेट दिसंबर 2021 से पहले खुद को लिस्ट कराने का है. इसलिए कंपनी अगले महीने DRHP फाइल कर सकती है. .(Photo : Getty)

क्या होता है DRHP
  • 3/7

देश में किसी भी कंपनी को अगर IPO लाना होता है तो उसके लिए सेबी से अनुमति लेनी होती है. सेबी से अनुमति लेने के लिए ही कंपनियां  Draft Red Herring Prospectus (DRHP) फाइल करती है. इसमें प्रस्तावित IPO से जुड़ी सारी जानकारी सेबी को देनी होती है. (Photo : Getty)

चल रही है इनसे बातचीत
  • 4/7

खबर में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि IPO को मैनेज करने के लिए Oyo की बातचीत JP Morgan, Citi और Kotak Mahindra Capital से चल रही है.  एक व्यक्ति ने इस बात की पुष्टि की कि इसे लेकर काम लगभग पूरा हो चुका है और कुछ बैंकर के नाम फाइनल किए गए हैं. (Photo : Getty)

कितने का होगा Oyo का IPO
  • 5/7

Oyo का IPO कितना बड़ा होगा, कंपनी इससे कितने पैसे जुटाएगी, अभी इसे लेकर स्थिति साफ नहीं है. Oyo के किसी प्रवक्ता ने भी इस पर आधिकारिक टिप्पणी करने से मना कर दिया है. (Photo : Getty)

Oyo को फिर बिजनेस खड़ा होने की उम्मीद
  • 6/7

जिस तरह से दुनियाभर में कोरोना का कहर कम हो रहा है. वहीं यूरोप और भारत में वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज हुई है. ऐसे में Oyo को फिर से उसका बिजनेस खड़ा होने की उम्मीद है. कोरोना महामारी ने सबसे ज्यादा तबाही हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में ही लाई है. (Photo : Getty)

आने वाले हैं इन स्टार्ट-अप के IPO
  • 7/7

Zomato के बाद कई और स्टार्ट-अप कंपनियां IPO की दौड़ में शामिल हैं. इनमें Paytm, Nykaa, Cartrade, Policybazaar, Mobikwik जैसे बड़े नाम शामिल हैं. (Photo : Getty)