scorecardresearch
 
यूटिलिटी

इसी हफ्ते ओपन होंगे दो IPO, निवेशकों के बन सकते हैं पैसे!

IPO में निवेश का एक और मौका
  • 1/9

कोरोना संकट के दौरान पिछले एक साल में आईपीओ निवेशकों का खूब पैसा बना है. लगभग सभी आईपीओ में लिस्टिंग गेन और उसके बाद शानदार रिटर्न मिला है. अब इसी हफ्ते दो आईपीओ ओपन होने वाले हैं. आइए जानते हैं दोनों कंपनियों के बारे में. (Photo: Getty Images)

दो आईपीओ में निवेश का मौका
  • 2/9

इस हफ्ते Glenmark Life Sciences और Rolex Rings का आईपीओ ओपन होने जा रहा है. एक्टिव फार्मा इंग्रेडिएंड्स कंपनी ग्लेनमार्क लाइफ साइंस का आईपीओ 27 जुलाई को खुलेगा और 29 जुलाई को बंद होगा. ग्लेनमार्क लाइफ साइंस का प्राइस बैंड 695-720 रुपये है. (Photo: Getty Images)
 

28 अगस्त को ओपन होगा Rolex Rings का आईपीओ
  • 3/9

जबकि एक दिन बाद 28 अगस्त को Rolex Rings का आईपीओ ओपन होगा. इस कंपनी के आईपीओ में निवेशक 30 जुलाई तक निवेश कर पाएंगे. इस आईपीओ का प्राइस बैंड 880-900 रुपये तय किया गया है. (Photo: Getty Images)

आईपीओ के जरिये 1513.6 करोड़ रुपये जुटाएगी कंपनी
  • 4/9

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस 1060 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी करेगा और 63 लाख शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचे जाएंगे. हायर प्राइस बैंड के हिसाब से कंपनी इस आईपीओ के जरिये 1513.6 करोड़ रुपये जुटाएगी. (Photo: Getty Images)

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस के बारे में
  • 5/9

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस के IPO में 20 शेयरों का लॉट साइज है, यानी निवेशक को कम से कम 20 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी. प्राइस बैंड के हिसाब से रिटेल निवेशक को कम से कम 14,400 रुपये का निवेश करना होगा. अधिकतम 13 लॉट के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 
 

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस कंपनी का प्लान
  • 6/9

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस का कहना है कि IPO से मिले पैसे को बकाया रकम चुकाने खर्च किया जाएगा, जो उसने API बिजनेस को अलग करने में खर्च किया था. इसमें कंपनी 800 करोड़ रुपये खर्च करेगी जबकि 152.76 करोड़ रुपये कंपनी के रोजमर्रा के कामकाज में खर्च किए जाएंगे. 

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस में 35 फीसदी रिटेल निवेशक के लिए आरक्षित
  • 7/9

ग्लेनमार्क लाइफ साइंस के आईपीओ में 50 फीसदी क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स, 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स और 35 फीसदी रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है. रिटेल निवेशकों में इस आईपीओ को लेकर उत्साह है. 

रोलेक्स रिंग्स के बारे में
  • 8/9

वहीं ऑटो कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी रोलेक्स रिंग्स का इस आईपीओ के जरिए 731 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान है. रोलेक्स रिंग्स लिमिटेड ने बताया कि एंकर निवेशकों के लिए बोली 27 जुलाई को खुलेगी. रोलेक्स रिंग्स के आईपीओ में 56 करोड़ रुपये के ताजा शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि इसमें मौजूदा निवेशकों द्वारा 75 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है.

रोलेक्स रिंग्स की 9 अगस्त को लिस्टिंग
  • 9/9

कंपनी इस आईपीओ से मिले पैसे का इस्तेमाल कंपनी की लॉन्ग-टर्म वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने और कंपनी के जनरल कॉर्पोरेट पर्पज के लिए होगा. इस आईपीओ के लिए लॉट साइज 16 शेयरों का है. इसकी लिस्टिंग 9 अगस्त को हो सकती है.