scorecardresearch
 
यूटिलिटी

इन पांच शेयरों में करें निवेश, लॉन्ग टर्म में शानदार रिटर्न की उम्मीद!

top 5 stock for investment
  • 1/7

शेयर बाजार में निवेश से पहले लोगों के मन में सवाल होते हैं कि किस कंपनी के शेयरों पैसे लगाएं. अगर आप ज्यादा जोखिम उठाना नहीं चाहते हैं तो हम आपके लिए 5 ऐसे शेयर चुनकर लाए हैं. जिसमें आप बेहतर रिटर्न के लिए निवेश कर सकते हैं. दरअसल, शेयर बाजार की भाषा में कहा जाता है कि जितना ज्यादा जोखिम, उतना ज्यादा रिटर्न. यानी ज्यादा रिटर्न के लिए ज्यादा जोखिम उठाना पड़ता है. (Photo: File)

लॉन्ग टर्म के लिए निवेश
  • 2/7

मार्केट एक्सपर्ट और tradeswift के डायरेक्टर संदीप जैन ने 5 स्टॉक्स के नाम सुझाए हैं. उनका कहना है कि अगर निवेश का नजरिया लंबा है, तो फिर इन 5 शेयरों में बेहतर रिटर्न के लिए पैसे लगा सकते हैं. उन्होंने बताया कि कम से कम 6 महीने का वक्त लेकर इन 5 शेयरों में निवेश किया जा सकता है. (Photo: File)

Infosys share
  • 3/7

Infosys
संदीप जैन का पहला पसंदीदा स्टॉक दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस है. कोरोना संकट के दौरान आईटी कंपनियों का कारोबार बढ़ा है.  फिलहाल यह स्टॉक 1402 रुपये का है, यह स्टॉक इसी महीने 5 फीसदी करेक्ट हो चुका है.

HDFC Limited
  • 4/7

HDFC Limited
लॉर्ज कैप कंपनी HDFC Limited में लॉन्ग टर्म के लिए निवेश किया जा सकता है. इस कंपनी का लोन बुक पिछले एक साल में मजबूत हुआ है. फिलहाल एचडीएफसी लिमिटेड का शेयर 2,522 रुपये है. (Photo: File)

ITC company share
  • 5/7

ITC 
मंगलवार को ITC के शेयर 208 रुपये पर बंद हुए हैं. यह कंपनी अपने निवेशकों को शानदार डिविडेंट देने के लिए जानी जाती है. वैसे पिछले एक महीने में यह शेयर अपने उच्चतम स्तर से 15 फीसदी नीचे आ चुका है. निवेश का नजरिया लंबा है तो फिर अच्छे रिटर्न के लिए पैसे लगा सकते हैं. (Photo: File)

 ICICI Bank
  • 6/7


ICICI Bank
प्राइवेट सेक्टर का दूसरा सबसे बड़ा बैंक ICICI Bank के शेयरों में निवेश से कुछ महीनों में अच्छा रिटर्न मिल सकता है. ICICI बैंक का शेयर 560 रुपये के आसपास है. इसी साल फरवरी में इस स्टॉक ने 680 रुपये के स्तर को छुआ था. जहां से स्टॉक करीब 20 फीसदी करेक्ट हुआ है. (Photo: File)

Mahindra EPC
  • 7/7

Mahindra EPC
मार्केट एक्सपर्ट संदीप ने लॉन्ग टर्म के लिए पांचवां स्टॉक्स Mahindra EPC को चुना है. उनके मुताबिक इस स्टॉक्स में बेहतर रिटर्न देने की क्षमता है. मंगलवार को यह स्टॉक एनएसई पर 142 रुपये पर बंद हुआ था. (Photo: File)