scorecardresearch
 

धड़ाम हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 356 और निफ्टी 100 अंक गिरकर बंद

गुरुवार को शेयर बाजार ने गिरावट के साथ शुरुआत की थी और यह बंद भी भारी गिरावट के साथ हुआ है. कारोबार के आख‍िरी घंटों में बिकवाली बढ़ने से बाजार कमजोर हुआ.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन की शुरुआत गिरावट के साथ करने के बाद शेयर बाजार बंद भी भारी गिरावट के साथ हुआ है. गुरुवार को कारोबार के आखिरी घंटों में बिकवाली बढ़ने से बाजार कमजोर हुआ. इसकी वजह से सेंसेक्स 356 अंक टूटकर बंद हुआ.

गुरुवार को सेंसेक्स 356.46 अंक टूट कर 37,165.16 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 101.50 अंक गिरकर 11,244.70 के स्तर पर बंद हुआ है. पिछले कुछ दिनों से रिकॉर्ड प्रदर्शन कर रहे दोनों सूचकांक में भारी गिरावट देखने को मिली है.

कारोबार खत्म होने के दौरान पावर ग्रिड, इंडसइंड बैंक, लुपिन और डॉ. रेड्डीज के शेयर टॉप गेनर में शामिल रहे. वहीं, दूसरी तरफ, एयरटेल और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली.

इससे पहले सुबह की बात करें तो इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन शेयर बाजार ने गिरावट के साथ शुरुआत की. बुधवार को भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से ब्याज दरें बढ़ाई गई हैं. इसका सीधा असर घरेलू बाजार पर पड़ा.

गुरुवार को सेंसेक्स 123.20 अंक गिरकर 37,398.42 के स्तर पर खुला है. वहीं, निफ्टी में भी गिरावट देखने को मिल रही है. निफ्टी सूचकांक ने 35.60 अंकों की गिरावट के साथ 11,310.60 के स्तर पर अपना कारोबार शुरू किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें