scorecardresearch
 

दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में नीचे खिसके मुकेश अंबानी, अब छठे पायदान पर पहुंचे

रिलायंस के शेयरों में गिरावट की वजह से मुकेश अंबानी की संपत्ति कम हुई है. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी का कुल नेटवर्थ करीब 78.8 अरब डॉलर है. एलन मस्क अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं.

मुकेश अंबानी अमीरों की लिस्ट में नीचे खिसके मुकेश अंबानी अमीरों की लिस्ट में नीचे खिसके

  • मुकेश अंबानी अब दुनिया के छठे सबसे अमीर हैं
  • कुछ दिनों पहले वह चौथे पायदान पर पहुंच गए थे
  • रिलायंस के शेयर में गिरावट से घटी उनकी संपत्ति

दुनिया के टॉप 10 अमीरों की शीर्ष लिस्ट में मुकेश अंबानी अब नीचे खिसकर छठे स्थान पर पहुंच गए हें. कुछ दिनों पहले वह इस सूची में चौथे पायदान पर पहुंच गए थे. रिलायंस के शेयरों में गिरावट की वजह से मुकेश अंबानी की संपत्ति कम हुई है. एलन मस्क अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं.

बेजोस हैं नंबर वन

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी का कुल नेटवर्थ करीब 78.8 अरब डॉलर है. वह दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स हैं. इस इंडेक्स के मुताबिक एमेजॉन के प्रमुख जेफ बेजोस पहले नंबर पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 188 अरब डॉलर है. इस साल बेजोस की संपत्ति में अब तक करीब 73 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.

इसे भी पढ़ें: फेसबुक से रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स ​को मिले 43,574 करोड़ रुपये, 9.99 फीसदी हिस्सेदारी का है सौदा

इस सूची में 121 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स दूसरे नंबर पर और 99 अरब डॉलर के साथ मार्क जकरबर्ग तीसरे पायदान पर हैं.

क्यों नीचे आए अंबानी

पिछले चार कारोबारी सत्र में रिलायंस के शेयर लगातार गिरावट के साथ बंद हुए. इसके कारण मुकेश अंबानी की संपत्ति में गिरावट देखने को मिली है. उनकी संपत्ति 78.8 अरब डॉलर है.

इसे भी पढ़ें: चीनी माल का बहिष्कार करेंगे व्यापारी, दिसंबर 2021 तक चीन को देंगे 1 लाख करोड़ का झटका

अंबानी की जगह चौथे स्थान पर एलन मस्क

इस सूची में चौथे पायदान पर Tesla और SpaceX के सीईओ एलन मस्क आ गए हैं. उनकी कुल संपत्ति 84.8 अरब डॉलर है. उनकी संपदा में एक दिन में करीब 8 अरब डॉलर की बढ़त हुई है. सोमवार को वॉल स्ट्रीट पर टेस्ला के शेयरों में 11 फीसदी का उछाल आया है. इस साल उनकी संपत्ति में 7.8 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. पांचवें नंबर पर बर्नार्ड ऑर्नोल्ट हैं, उनकी संपत्ति 84.6 अरब डॉलर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें