scorecardresearch
 

नोटबंदी की सालगिरह पर BJP का वीडियो वार, बताया आतंकवाद पर गहरी चोट

विपक्ष इसे काला दिन बता रहा है, तो सरकार ने एंटी ब्लैक मनी डे के रूप में मनाने का निर्णय किया है. बीजेपी की ओर से नोटबंदी के ऊपर कई वीडियो डाले जा रहे हैं, जिनमें नोटबंदी के फायदे बताए जा रहे हैं.

X
बीजेपी की वीडियो वार बीजेपी की वीडियो वार

नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर भारतीय जनता पार्टी और विपक्ष में आज आर-पार की लड़ाई है. विपक्ष इसे काला दिन बता रहा है, तो सरकार ने एंटी ब्लैक मनी डे के रूप में मनाने का निर्णय किया है. बीजेपी की ओर से नोटबंदी के ऊपर कई वीडियो डाले जा रहे हैं, जिनमें नोटबंदी के फायदे बताए जा रहे हैं.

एंटी टेरर डे

एक वीडियो में बताया गया है कि किस तरह नोटबंदी के लागू होने से कश्मीर में पत्थरबाजी करने वालों की कमर टूट गई. वीडियो में एक आतंकी को दिखाया गया है कि जिसमें वह नोटबंदी लागू करने के लिए कोस कर रहा है. वीडियो में बताया गया है कि नोटबंदी लागू होने के बाद से कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं में 75 फीसदी कमी आई है. नक्सली हमले भी 20 फीसदी कम हो गए हैं.

एंटी शेल कंपनी डे

इसके अलावा एक और वीडियो में नोटबंदी के बाद शेल कंपनियों के दबोचे जाने की घटना को बताया गया है. करोड़ों की बेनामी संपत्ति घेरे में आई है. बीजेपी की ओर से कई और वीडियो भी जारी किए हैं.

पीएम मोदी ने भी जारी किया वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार सुबह एक 7 मिनट का वीडियो जारी किया. वीडियो में नोटबंदी पर एक शॉर्ट फिल्म दिखाई गई है. जिसमें नोटबंदी के बाद किस तरह लोगों का समर्थन मिला, इससे क्या-क्या फायदे हुए ये सब दिखाया गया है. वीडियो में दिखाया गया है कि नोटबंदी के कारण शेल कंपनियां, बेनामी संपत्ति, कैशलेस ट्रांजैक्शन आदि के बारे में विस्तार से बताया गया है.

बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले साल 8 नवंबर को ही 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को अमान्य घोषित किया था. इस नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर बीजेपी आज जहां देश भर में 'काला धन विरोधी दिवस' मनाने वाली है. कई केंद्रीय मंत्रियों सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर नोटबंदी के 'फायदे' गिनाएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें