scorecardresearch
 

महंगी हुई Hero की बाइक और स्‍कूटी, 1 फीसदी तक बढ़ गए दाम

हीरो मोटोकॉर्प ने बाइक और स्‍कूटर के दाम में 1 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. हालांकि कंपनी की ओर से कीमतों में बढ़ोतरी की वजह नहीं बताई गई है.

 1 फीसदी तक बढ़ गए दाम 1 फीसदी तक बढ़ गए दाम

अगर आप हीरो मोटोकॉर्प की बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है. दरअसल, देश सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक और स्कूटरों के दामों में 1 फीसदी तक का इजाफा किया है.

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से जारी बयान में कहा गया, ''विभिन्न दोपहिया माडलों की शोरूम कीमत पर 1 फीसदी  की वृद्धि की गई है. मॉडल और बाजार के हिसाब से इसमें कुछ अंतर हो सकता है.'' हीरो की बाइक या स्‍कूटर के अलग-अलग मॉडल्‍स पर नई कीमत लागू हो चुकी है. कंपनी की इस बढ़ोतरी के फैसले के बाद ग्राहकों को पहले के मुकाबले अब जेब ज्‍यादा ढीली करनी पड़ेगी. हालांकि, हीरो की ओर से नई कीमतों में बढ़ोतरी की वजह नहीं बताई गई है.

उदाहरण से समझें

उदाहरण के लिए दिल्‍ली में हीरो की Splendor Plus की एक्‍स शोरूम कीमत 50 हजार 210 रुपये थी. अब इस कीमत में 1 फीसदी तक का इजाफा हो गया है. इसके बाद इस मॉडल की नई कीमत 50 हजार 712 रुपये हो जाती है. कहने का मतलब यह है कि Splendor Plus खरीदने के लिए ग्राहकों को पहले के मुकाबले अतिरिक्‍त 500 रुपये तक देने पड़ सकते हैं. इसी तरह कंपनी के अलग-अलग मॉडल की बाइक या स्‍कूटी की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है.      

1 जुलाई से महंगी हो चुकी हैं कारें

बता दें कि 1 जुलाई से महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ने भी अपनी पैसेंजर कारों की कीमतें 1 जुलाई से बढ़ा दी हैं. इसी तरह मारुति सुजुकी इंडिया की कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर की कीमत में 12,690 रुपये तक की बढ़ोतरी का ऐलान किया था. इसके अलावा होंडा की कारें भी 10,000 से 20,000 रुपये तक महंगी हो गई थीं. अधिकतर कार कंपनियों ने सेफ्टी का हवाला देते हुए कीमतों में बढ़ोतरी की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें