scorecardresearch
 

DDA 30 जून से लॉन्च करेगी नई हाउसिंग स्कीम, 13000 फ्लैटों की होगी नीलामी

दिल्ली विकास प्राधिकरण(डीडीए) 30 जून को नई हाउसिंग स्कीम को लॉन्च करने जा रहा है.डीडीए के उपाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह बताया कि सभी जरूरी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया गया है और इस महिने के अंत तक हम नई योजना लॉन्च कर देंगे.

डीडीए डीडीए

दिल्ली विकास प्राधिकरण(डीडीए) 30 जून को नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने जा रही है. इस स्कीम के लिए सभी जरूरी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया गया है और इस महीने के अंत तक नई योजना को लॉन्च कर दिया जाएगा.

डीडीए के प्रधान आयुक्त (हाउसिंग) जेपी अग्रवाल ने कहा है कि फार्म और ब्रोशर 30 जून से लेकर 9 अगस्त तक चुनिंदा बैंको में उप्लब्ध होंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह स्कीम प्रधानमंत्री अवास योजना से जुड़ी हुई जिसके कारण सभी मानदंडो को पूरा करने वाले लोगों के बैंक से लिए गए लोन के ब्याज पर सब्सिडी दी जाएगी.

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंर्तगत आवेदन करने वाले उन्हीं लोगों को इसका फायदा मिलेगा, जिनके पास दिल्ली में पक्का मकान नहीं है. यदि किसी ने EWS के तहत आवेदन किया है तो इस स्थिती में उनकी वार्षिक आय 3 लाख से कम होनी चाहिए.

डीडीए इस स्कीम के तहत 13000 फ्लैट का ऑफर दे रही है जिनमें 350 दो कमरों वाले मध्यम आय वर्ग के लिए है और बाकी के एक कमरों वाले निम्न आय वर्ग वाले लोगों के लिए है.

हालांकि पिछले साल के विपरीत इस साल जिन लोगों का नाम लक्की ड्रा में होंगे उन्हें फ्लेट खरीदने की बाध्यता रहेगी अन्यथा उनकी पंजीकरण राशि जब्त कर ली जाएगी. बता दें कि जमा राशि मध्यम वर्ग के लिए 2 लाख और निम्न वर्ग के लिए 1 लाख रुपए रखी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें