scorecardresearch
 

SBI ने दे दिया झटका, होम लोन और कार लोन इतना हुआ महंगा

SBI Loan: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से MCLR पर होम लोन और कार लोन लेना महंगा हो गया है. बैंक ने MCLR में इजाफा कर दिया है. इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी MCLR बढ़ा दिया है.

X
SBI देश का सबसे बड़ा लेंडर है SBI देश का सबसे बड़ा लेंडर है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी बढ़ाए रेट
  • एक साल के लिए नया MCLR

देश के सबसे बड़े बैंक SBI से 15 अप्रैल से MCLR पर होम लोन (Home Loan), कार लोन (Car Loan) और अन्य लोन लेना महंगा हो गया है. इसकी वजह ये है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) पर लिए जाने वाले सभी अवधि के लोन पर ब्याज दर में 0.10 फीसदी का इजाफा कर दिया है. बैंक की वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि MCLR में यह बढ़ोतरी 15 अप्रैल से प्रभावी होगी.  

जानिए कितना बढ़ गया है रेट

बैंक ने एक दिन, एक महीने और तीन महीने के MCLR को 6.65 फीसदी से बढ़ाकर 6.75 फीसदी कर दिया है. वहीं, छह महीने के लिए MCLR को 6.95 फीसदी से बढ़ाकर 7.05 फीसदी कर दिया गया है. 

एक साल के लिए नया MCLR

देश के सबसे बड़े लेंडर ने एक साल के MCLR को सात फीसदी से बढ़ाकर 7.10 फीसदी कर दिया है. दो साल के एमसीएलआर को 7.20 फीसदी से बढ़ाकर 7.30 फीसदी और तीन साल के एमसीएलआर को 7.30 फीसदी से बढ़ाकर 7.40 फीसदी कर दिया है. 

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी बढ़ाए रेट

इसी बीच, बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी सभी अवधि के लोन पर MCLR में 0.05 फीसदी का इजाफा कर दिया है. यह बढ़ोतरी 12 अप्रैल से प्रभावी हो गई है. पब्लिक सेक्टर बैंक ने एक्सचेंज फाइलिंग में ये जानकारी दी.  

बैंक ने बताया कि एक साल की अवधि के लिए MCLR को बढ़ाकर 7.35 फीसदी कर दिया गया है. वहीं, एक दिन, एक माह, तीन माह और छह माह के MCLRs को बढ़ाकर क्रमशः 6.50 फीसदी, 6.95 फीसदी, 7.10 फीसदी और 7.20 फीसदी कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें