scorecardresearch
 

सिर्फ 10 साल की उम्र में करोड़पति बनी ये लड़की, करती है खिलौनों का बिजनेस

Pixie ने अपनी मां Roxy Jacenko की मदद से पिछले साल Pixie's Fidgets नामक खिलौनों की एक कंपनी शुरू की. कंपनी लॉन्च होने के 48 घंटे के अंदर सारे खिलौने बिक गए थे.

X
Pixie की कंपनी खिलौनों से जुड़ी है Pixie की कंपनी खिलौनों से जुड़ी है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Pixie की मां भी करती हैं अपना बिजनेस
  • 15 साल की उम्र में रिटायर हो सकती है Pixie

हम सब अमीर बनना चाहते हैं और अपनी-अपनी तरह से इसके लिए कोशिश भी करते हैं. लेकिन कुछ लोगों को ये सफलता बेहद कम उम्र में मिल जाती है. ऐसा ही कुछ हुआ ऑस्ट्रेलिया की 10 वर्षीय Pixie Curtis के साथ. एलिमेंट्री स्कूल में पढ़ने वाली Pixie इस छोटी सी उम्र में करोड़पति बन चुकी है. उनकी खिलौनों की एक कंपनी है जो काफी फायदे में है. आइए जानते हैं Pixie के बिजनेस से जुड़ी खास बातेंः

कंपनी लॉन्च होने के 48 घंटे के भीतर बिके सारे खिलौने
Pixie ने अपनी मां Roxy Jacenko की मदद से पिछले साल खिलौनों की एक कंपनी शुरू की. कंपनी के लॉन्च होने के 48 घंटे के भीतर ही सारे खिलौने बिक गए थे. इस कंपनी का नाम Pixie's Fidgets था. इसके अलावा Pixie के नाम से एक और बिजनेस है जिसका नाम Pixie's Bows है. दोनों कंपनियां अब Pixie's Pix का हिस्सा हैं.

15 साल की उम्र में हो सकती है रिटायर
Jacenko के मुताबिक अगर Pixie चाहें तो 15 साल की उम्र में रिटायर हो सकती हैं. उन्होंने news.com.au से एक इंटरव्यू में कहा कि उनके परिवार में यह जोक चलता है कि वह 100 साल की होने तक काम करेंगी, जबकि Pixie 15 साल की उम्र में रिटायर हो जाएगी. Jacenko ने कहा, 'मुझे निश्चित तौर पर यह नहीं मालूम है कि हम में से कौन ज्यादा स्मार्ट है.'

सोशल मीडिया पर भी खूब पॉपुलर हैं Pixie
Pixie सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. Instagram पर अब तक वह 5,100 से ज्यादा पोस्ट कर चुकी हैं. उन्हें 1 लाख से ज्यादा लोग Instagram पर फॉलो करते हैं. उनकी मां Jacenko इस तमाम सफलता के बाद भी ऐसा नहीं चाहती हैं कि Pixie कंपनी के लिए काम करने के लिए बाध्य महसूस करें. Jacenko खुद भी एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमैन हैं और कई बिजनेस चलाती हैं. 

अपने हालिया पोस्ट में  Pixie ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर अपने फैन को अपने बेडरूम का टूर करवाया. उनके रूम में एक बंक बेड और एक डेस्क नजर आ रहा है. उनके बेडरूम में एक सोफा भी नजर आ रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें