scorecardresearch
 

Paytm Share Price: बाजार खुलते ही औंधे मुंह गिरा पेटीएम का शेयर, जानें क्या है कारण

Paytm Share Price: पिछले महीने पेश पेटीएम आईपीओ (Paytm IPO) को अब तक के सबसे बड़े आईपीओ में से एक माना जा रहा था, लेकिन बाजार में लिस्टिंग होते ही कंपनी ने आईपीओ से जुटाए गए 18,300 करोड़ रुपये के दोगुने से अधिक गंवा दिए.

X
औंधे मुंह गिरे पेटीएम के शेयर
औंधे मुंह गिरे पेटीएम के शेयर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फीका रहा था पेटीएम का आईपीओ
  • ज्यादातर सत्रों में गिरे हैं पेटीएम के शेयर

पिछले महीने आईपीओ (IPO) को मिले ठंडे रिस्पांस के बाद से पेटीएम (Paytm) के शेयर लगातार चर्चा में हैं. बुधवार को बाजार के खुलते ही पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस (One97 Communications) के शेयर 13 फीसदी तक गिर गए.

इस कारण धड़ाधड़ गिरे पेटीएम के शेयर

दरअसल आईपीओ के बाद इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (Instituional Investors) का लॉक-इन पीरियड (Lock-in Period) आज समाप्त हो गया. पिछले महीने शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत के बाद अब इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स का लॉक-इन पीरियड समाप्त होने से पेटीएम के शेयरों पर दबाव आया. इस कारण जैसे ही बाजार खुला, पेटीएम के शेयर धड़ाधड़ गिरने लगे.

13 फीसदी तक आई गिरावट

सुबह के 09:40 बजे के आस-पास पेटीएम का शेयर करीब 10 फीसदी की गिरावट में था, जो थोड़ी देर में 13 फीसदी तक गिर गया. बाद में इसने कुछ वापसी भी की, लेकिन साढ़े दस बजे के आस-पास भी पेटीएम का शेयर बीएसई (BSE) पर करीब 8.50 फीसदी की गिरावट के साथ 1369.30 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

लिस्टिंग के बाद ज्यादातर सत्रों में गिरा है पेटीएम स्टॉक

पेटीएम का शेयर 22 नवंबर को बाजार में लिस्ट हुआ. तब से अब तक के 18 कारोबारी सत्रों में से 13 में इसमें गिरावट दर्ज की गई है. पिछले महीने पेश पेटीएम आईपीओ (Paytm IPO) को अब तक के सबसे बड़े आईपीओ में से एक माना जा रहा था, लेकिन बाजार में लिस्टिंग होते ही कंपनी ने आईपीओ से जुटाए गए 18,300 करोड़ रुपये के दोगुने से अधिक गंवा दिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें