scorecardresearch
 

मुकेश अंबानी के नए होटल Mandarin Oriental की खासियत, 248 कमरे, वन रूम का चार्ज 10 लाख

आयरलैंड के अभिनेता लियाम नीसन और अमेरिकी अभिनेत्री लूसी लियू समेत कई हॉलीवुड सितारों के लिए यह न्यूयॉर्क का सबसे पसंदीदा ठिकाना है. यह होटल हडसन नदी के रिवरव्यू के लिए फेमस है. यह होटल एक बहुमंजिला इमारत में है और इसका दायरा 35वें से 54वें फ्लोर तक है.

X
दुनिया के सबसे महंगे होटलों में से एक (Photo: Mandarin Oriental) दुनिया के सबसे महंगे होटलों में से एक (Photo: Mandarin Oriental)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दुनिया के सबसे महंगे होटलों में एक है Mandarin Oriental
  • एक महीने पहले अंबानी ने खरीदा था Stoke Park

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी इन दिनों लक्जरी रियल एस्टेट में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं. लंदन की ऐतिहासिक प्रॉपर्टी स्टोक पार्क खरीदने के कुछ ही दिनों बाद अब उनकी कंपनी न्यूयॉर्क के प्रीमियम लक्जरी होटल Mandarin Oriental को खरीदने जा रही है. यह प्रॉपर्टी भले ही इतिहास में स्टोक पार्क से होड़ नहीं कर पाती हो, लेकिन लक्जरी के मामले में ये बेहद खास है. यह न सिर्फ दुनिया के सबसे महंगे होटलों में से एक है, बल्कि कई हॉलीवुड सितारों का पसंदीदा ठिकाना भी है.

हॉलीवुड सितारों का पसंदीदा ठिकाना

Mandarin Oriental की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, आयरलैंड के अभिनेता लियाम नीसन और अमेरिकी अभिनेत्री लूसी लियू समेत कई हॉलीवुड सितारों के लिए यह न्यूयॉर्क का सबसे पसंदीदा ठिकाना है. यह होटल हडसन नदी के रिवरव्यू के लिए फेमस है. यह होटल एक बहुमंजिला इमारत में है और इसका दायरा 35वें से 54वें फ्लोर तक है.

सबसे सस्ते कमरे का किराया 55 हजार

न्यूयॉर्क के प्राइम लोकेशन प्रिस्टीन सेंट्रल पार्क और कोलंबस सर्किल के पास मौजूद यह होटल 2003 में बनकर तैयार हुआ. इसमें 248 कमरे और सुइट हैं. यहां ठहरने के लिए आपको हर रोज कम से कम 55 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे. इस होटल का सबसे सस्ता कमरा 745 डॉलर रोजाना के किराये पर मिलता है.

एक रात बिताने का खर्च 10 लाख

होटल के ORIENTAL SUITE का किराया सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. इसमें एक रात बिताने का किराया 14 हजार डॉलर यानी 10 लाख रुपये से ज्यादा है. होटल के पास इससे भी ज्यादा दो लक्जरी ऑप्शंस हैं. 53वें फ्लोर पर स्थित Presidential Suite और Suite 5000 का किराया और ज्यादा है.

इतने करोड़ में हो रहा सौदा

रिलायंस इंडस्ट्रीज यह सौदा करीब 9.81 करोड़ डॉलर (करीब 728 करोड़ रुपये) में करने जा रही है. यह सौदा रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (RIIHL) के जरिए होगा. इस अनुषंगी ने होटल को खरीदने के लिए कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) के साथ समझौता किया है, जिसके पास मैंडरिन ओरिएंटल की 73.37 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें