scorecardresearch
 
बिज़नेस न्यूज़

अब बेड से बाथरूम तक में होगा Reliance का सामान, खरीदने जा रही ये बड़ा ब्रांड

Reliance खरीदने जा रही ये बड़ा ब्रांड
  • 1/7

Reliance Industries होम स्टाइलिंग ब्रांड Portico में बड़ी हिस्सेदारी खरीद सकती है. क्रिएटिव ग्रुप का ये ब्रांड 2005 से बेडशीट, टॉवेल्स इत्यादि होम फर्निशिंग प्रोडक्ट में डील करता है. (Photo : Reuters)

खरीदने की डील लगभग तय
  • 2/7

Portico ब्रांड का सामान देशभर के 200 से ज्यादा आउटलेट में उपलब्ध है. इकोनॉमिक टाइम्स ने इस घटनक्रम से जुड़े एक करीबी सूत्र के हवाले से खबर दी है, ‘पोर्टिको की डील लगभग तय हो चुकी है. Portico को आलोक इंडस्ट्रीज के साथ भी जोड़ा जा सकता है.’

देश का दूसरा बड़ा ब्रांड
  • 3/7

भले बाजार में Portico की एंट्री लेट हुई हो. लेकिन मौजूदा वक्त में होम स्टाइलिंग का ये दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड है. वहीं अब ये  धीरे-धीरे पूरी इंटीरियर रेंज का बड़ा ब्रांड बन रहा है. कंपनी की एक सब्सिडियरी न्यूयॉर्क में भी है. (Photo : Getty)

पिछले साल खरीदी थी आलोक इंडस्ट्रीज
  • 4/7

टेक्सटाइल से अपना कारोबार शुरू करने वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले साल टेक्सटाइल कंपनी आलोक इंडस्ट्रीज में हिस्सेदारी खरीदी थी. कंपनी ने फरवरी 2020 में 250 करोड़ में आलोक इंडस्ट्रीज की 37.7% हिस्सेदारी खरीदी थी. (File Photo : Aajtak)

दिवाला प्रक्रिया में बिकी आलोक इंडस्ट्रीज 
  • 5/7

आलोक इंडस्ट्रीज अपना कर्ज चुकाने में असमर्थ रही थी और इसलिए उसे दिवाला प्रक्रिया के तहत बेच दिया गया था. Reliance ने इसके लिए जेएम फाइनेंशियल रिकंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड के साथ मिलकर बोली लगाई थी.  (Photo : ANI)

Reliance का रिटेल कारोबार
  • 6/7

Reliance Industreis रिटेल सेक्टर को लेकर बड़ा दांव खेल रही है. बिग बाजार और फ्यूचर रिटेल को खरीदने के लिए उसने पिछले साल बड़ा सौदा किया और अभी इसके लिए अमेजन के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रही है.

राशन से लेकर गहने तक में Reliance
  • 7/7

Reliance Industries मौजूदा वक्त में Reliance Fresh ब्रांड नाम से जहां राशन और ग्रॉसरी मार्केट में काम करती है. वहीं इलेक्ट्रॉनिक्स में Reliance Connect, कपड़ों में Trends और गहनों में Reliance Jweles जैसे ब्रांड रखती है.