scorecardresearch
 
यूटिलिटी

SBI की अनूठी हॉलिडे स्कीम: किस्तों में RD की तरह जमा करें पैसे, साथ में ब्याज भी मिलेगा

अनूठा हॉलिडे पैकेज
  • 1/7

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) एक ऐसा अनूठा हॉलिडे पैकेज मुहैया कराता है जिसमें लोगों से किस्त में पैसे जमा कराए जाते हैं और इस पर उन्हें ब्याज भी दिया जाता है. यह एक तरह की मासिक आवर्ती जमा (RD) योजना है, यानी आप छुट्टियों के पैकेज के लिए हर महीने पैसे जमा कर सकते हैं. इस पर आपको ब्याज का भी फायदा मिलेगा.(फाइल फोटो: Getty Images) 

लोग छुट्टियां मनाने निकल रहे हैं
  • 2/7

पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से कोरोना संकट की वजह से लोग घरों में कैद थे. लेकिन अब जब हालात सुधर रहे हैं, तो लोग छुट्टियां मनाने निकल रहे हैं. लोग पूरी तरह सुरक्षित और सतर्क रहकर हॉलिडे पर जाने की तैयारी कर रहे हैं. (फाइल फोटो: Getty Images) 

अनूठी बचत योजना
  • 3/7

पहले से बनाई गई योजना एवं नियमित बचत से यह सुनिश्चित होगा कि हॉलिडे पर जाना आपके लिए सपना न रह जाए, बल्कि आप उसे साकार कर पाएं. भारतीय स्टेट बैंक ने थॉमस कुक इंडिया के साथ मिलकर छुट्टी पर जाने वाले लोगों के लिए यह अनूठी बचत योजना शुरू की है. (फाइल फोटो: Getty Images) 

मासिक आधार पर बचत
  • 4/7

इस योजना के तहत आप थॉमस कुक वेबसाइट पर हॉलिडे सेविंग अकाउंट पैकेज के तहत दिए गए हॉलिडे पैकेज का लाभ उठाने के लिए SBI की आवर्ती जमा (RD) में मासिक आधार पर बचत कर सकते हैं. (फाइल फोटो: Getty Images) 

थॉमस कुक की वेबसाइट पर जाना होगा
  • 5/7

कैसे मिलता है योजना का लाभ: इसके लिए आप आपको थॉमस कुक की वेबसाइट पर जाना होगा और आप अपना मनपसंद पैकेज चुन सकते हैं. जो भी पैकेज आप चुनेंगे उसकी लागत को 13 भागों में बांटा जाएगा.  (फाइल फोटो) 

ई-आरडी खोल सकेंगे
  • 6/7

इसके बाद आपको ऑनलाइन एसबीआई पोर्टल पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा, यहां आप 12 मासिक किश्तों के लिए ई-आवर्ती जमा खाता (ई-आरडी) खोल सकेंगे. आपकी ई-आरडी पर आपको लागू ब्याज दरों पर 12 माह के लिए ब्याज भी मिलेगा. (फाइल फोटो: Getty Images) 

13वीं किस्त थॉमस कुक द्वारा
  • 7/7

12 माह की समाप्ति पर परिपक्वता राशि को आपके द्वारा पहले से चुने गए हॉलिडे पैकेज हेतु थॉमस कुक को ट्रांसफर कर दिया जाएगा. शेष राशि अर्थात ई-आरडी खाते में ब्याज की फैक्टरिंग के बाद आपके पैकेज को खरीदने हेतु 13वीं किस्त थॉमस कुक द्वारा प्रदान की जाएगी. (फाइल फोटो: Getty Images)