scorecardresearch
 
बिज़नेस न्यूज़

अब बिक रहा सोने का मास्क...कोरोना भगाइए, ख्वाहिश भी पूरी करिए, जान लें कीमत

Mask1
  • 1/5

कोरोना महामारी के प्रकोप ने हमारे आस-पास कई चीजों को पूरी तरह से बदल दिया. कुछ साल पहले तक कभी-कभार इस्तेमाल होने वाला मास्क अब दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है. इसके साथ ही मास्क के ऊपर भी बाजार का प्रयोग होन लग गया. इस कड़ी में ताजा नाम जुड़ा है सोने से बने मास्क का, जिसे पटना के एक ज्वेलरी एक्जिविशन में प्रदर्शनी के लिए रखा गया है. यह मास्क लोगों को खूब अट्रैक्ट भी कर रहा है. ये मास्क न सिर्फ आपको कोरोना से दूर रखेगा, बल्कि शादी-ब्याह और पार्टी में सोना पहनने की आपकी ख्वाहिश को भी पूरा करेगा. 

Mask2
  • 2/5

पटना के ज्ञान भवन में तीन दिनों तक चलने वाले ज्वेलरी एक्जिविशन में सोने का मास्क दिखने के बाद से ही चर्चा का विषय बना हुआ है. प्रदर्शनी में बाकी गहने भी कम सुंदर नहीं हैं, लेकिन मॉडलों ने जब सोने के मास्क को पहनकर उसका प्रदर्शन किया, तो लोग वाह-वाह करने से खुद को रोक नहीं पाए. हालांकि प्रदर्शनी में  मास्क खरीदने वालों की संख्या अब तक महज तीन ही है. अभी तक सिर्फ तीन लोगों ने ही सोने के इस मास्क की बुकिंग की है.

Mask3
  • 3/5

ज्वेलरी की दुनिया के एक्सपर्ट मानते हैं कि आने वाले दिनों में सोने के मास्क की डिमांड में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी. उनका मानना है कि शरीर पर धारण किए जाने वाले अन्य गहनों की तुलना में यह 'सोने का मास्क' सबसे ज्यादा ट्रेंडी और चेहरे पर विजिबल है. 22 कैरेट सोने से बना ये मास्क पैराशूट के धागों और मोतियों के धागे को मिलाकर तैयार किया गया है. इस मास्क का वजन 25 ग्राम और कीमत 75 हजार रुपये से शुरू है.

Mask4
  • 4/5

सोने के इस मास्क को तैयार कने वाली कंपनी एसएल गोल्ड के जयंत सोनी इस प्रॉडक्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि पटना का यह एक्जिविशन तरह-तरह के गहने डिजाइन करने वालों के लिए बढ़िया मौका है, जहां ज्वेलरों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है. यह मास्क पूरी तरह हैंडमेड है और ये चेहरे पर खूब फबता है. कोरोना महामारी के दौर में पेश किए गए इस गोल्ड मास्क को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

Mask5
  • 5/5

इससे पहले 'सोने के मास्क' को चंडीगढ़ में भी पेश किया गया था, जहां इसकी बुकिंग हुई है. बिहार में भी लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. कंपनी कोरोना काल में अब तक 17 ऐसे मास्क बेच चुकी है. अभी भी सोने के मास्क की मांग बनी हुई है. कुछ लोग मास्क को इनवेस्टमेंट के तौर पर खरीद रहे हैं, तो कई लोग दुल्हनों के चेहरे को न्यू लुक देने के लिए भी खरीद रहे हैं. सोने के मास्क को जालीदार बनाया गया है, ताकि पहनने वाले के चेहरे पर सुंदर दिखने के साथ उसे सांस लेने में भी आसानी हो.