scorecardresearch
 
बिज़नेस न्यूज़

Elon Musk भिड़े Apple से, बोले- कंपनी लेती है ‘इंटरनेट पर ग्लोबल टैक्स’!

Tesla के चीफ की Apple को खरी-खरी
  • 1/7

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla के प्रमुख एलन मस्क अक्सर अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में रहते हैं. अबकी बार उनके निशाने पर iPhone बनाने वाली टेक कंपनी Apple आई है. जानिए क्या है पूरा मामला (Photo : Reuters)

Apple से भिड़े एलन मस्क
  • 2/7

एलन मस्क ने अपने ट्वीट में Apple द्वारा ऐप स्टोर पर लिए जाने वाले चार्जेस की आलोचना की है. उनका कहना है कि Apple के ऐप स्टोर पर लिए जाने वाले चार्जेस की तुलना ‘इंटरनेट पर डी-फैक्टो ग्लोबल टैक्स’ से की जा सकती है. इसके लिए उन्होंने एपिक गेम्स का भी समर्थन किया है.

(File Photo)

 

 Epic Games पहुंची Apple के खिलाफ कोर्ट
  • 3/7

'Fortnite' की क्रिएटर Epic Games ने पिछले साल अगस्त में Apple के खिलाफ एक कानूनी वाद दायर किया था. Epic Games का आरोप है कि Apple फोन मार्केट में अपने दबदबे का गलत इस्तेमाल करती है. कंपनी ने ये मामला Apple के ऐप स्टोर से उसका गेम हटाने के बाद दायर किया था.
 

Apple ने हटाया Epic Games का गेम
  • 4/7

पिछले साल Epic Games ने अपनी ऐप के अंदर ही एक पेमेंट सिस्टम फीचर जोड़ा था, ताकि iPhone बनाने वाली Apple के कमीशन से बचा जा सके. इसके बाद Apple ने अपने App Store से कंपनी की ऐप को हटा दिया. Apple ने इस मामले में कोर्ट में अपनी ऐप स्टोर पॉलिसी का बचाव किया है. (File Photo)

 टिम कुक से कभी नहीं की Tesla खरीदने की बात
  • 5/7

इस बीच एलन मस्क ने Apple के सीईओ टिम कुक के साथ उनकी टेस्ला के संभावित अधिग्रहण को लेकर किसी तरह की कथित बातचीत का खंडन किया है. एक ट्विटर यूजर के सवाल का जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि उन्होंने और कुक ने कभी ना तो बात की और ना ही एक दूसरे को कोई मेल लिखा.  (File Photo)

कुक ने मना कर दिया मिलने से
  • 6/7

एलन मस्क ने कहा कि एक समय था जब उन्होंने कुक से मिलने की इच्छा रखी थी ताकि Apple के टेस्ला को खरीदने के बारे में बातचीत हो सके. लेकिन उन्होंने मिलने से मना कर दिया, तब टेस्ला का मूल्य आज के मूल्य का 6% था.

मस्क के ट्विटर पर 5.7 करोड़ फॉलोअर्स
  • 7/7

एलन मस्क ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके फॉलोअर्स की संख्या 5.7 करोड़ है जो किसी भी अन्य बिजनेस मैन के मुकाबले बहुत ज्यादा है. उनके एक ट्वीट से मैसेंजर ऐप ‘Signal' रातों रात पॉपुलर हो जाती है, तो देखते ही देखते क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन जमीं पर आ जाता है. (Photo : Twitter)