scorecardresearch
 

माइक्रोमैक्स के राहुल शर्मा ने लॉन्च नई कंपनी, जून में आएगी AI बेस्ड e-Bike

माइक्रोमैक्स के को फाउंडर राहुल शर्मा ने रिवोल्ट नाम की नई कंपनी शुरू की है. जून तक भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की जाएगी.

ये कंपनी AI बेस्ड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी ये कंपनी AI बेस्ड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी

स्मार्टफोन सेग्मेंट में चीनी कंपनियों से बुरी तरह पिटने के बाद अब माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा एक नई कंपनी के साथ तैयार हैं. ये कंपनी जून तक भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी.

राहुल शर्मा ने रिवोल्ट इंटेलिकॉर्प नाम की एक कंपनी की  शुरुआत की है जो AI आधारित इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाएगी. इस कंपनी में उन्होंने 400 से 500 करोड़ रुपये का निवेश किया है.

रिवोल्ट इंटेलिकॉर्प ने 156.8 किलोमीटर के रेंज तक की ईलेक्ट्रिक बाइक बनाने का टार्गेट रखा है. इसकी मैक्सिमम स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे तक की होगी. ये कंपनी चार्जिंग युनिट भी खुद तैयार करेगी.

माइक्रोमैक्स के को फाउंडर राहुल शर्मा ने कहा है, ‘मेरा विजन हर घर में सस्टेनेबल मोबिलिटी  देखना है. हम इंटेलिजेंट व्हीकल बनाने का काम कर रहे हैं जो परफॉर्मेंस के साथ भी कॉम्प्रोमाइज न करे’

गौरतलब है कि रिवोल्ट इंटेलिकॉर्प का प्लांट मानेसर में है और यहां पहले चरम में 1.20 लाख व्हीकल का प्रोडक्शन टार्गेट है. इसकी कैपिसिटी भी 1.20 लाख है और यह 1 लाख स्क्वॉयर फीट में है.

राहुल शर्मा के मुताबिक इसकी शुरुआत दिल्ली एनसीआर से होगी और कंपनी का टार्गेट आगे भी इलेक्ट्रिक सेग्मेंट में बिजनेस बूस्ट करने का है. उन्होंने कहा है कि फिलहाल प्रोडक्ट के 4G LTE सर्विस पर काम किया जा रहा है और इसके लिए कम से कम सर्विस की जरूरत होती है. 

कंपनी के मुताबिक टीम लगभग दो साल से काम कर रही है और ये भारत की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड मोटरसाइकिल होगी. कंपन ने इस ओर भी इशारा किया है कि जून तक ये बाइक आएगी और ये अफोर्डेबल भी होगी. कंपनी इस e-Bike को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनल्स से बिक्री करेगी.

माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा का ये नया वेंचर कितना सक्सेस होगा और लोगों को इलेक्ट्रिक बाइक कितनी पसंद आएगी, ये तो आने वाला समय बताएगा. लेकिन जिस तरह के कंपनी ने टार्गेट रखे हैं और जो दावे किए गए हैं अगर इसे लॉन्च तक अचीव किया जाता है तो ये संभवतः लोगों को पसंद आएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×