scorecardresearch
 

ऑटो एक्सपो 2014: महिंद्रा की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार हालो

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन गुरुवार को इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी नई एंट्री दर्ज की. महिंद्रा रेवा की इस नई कार का नाम है हालो. यह स्पोर्ट्स कार के कंसेप्ट पर बनाई गई है. इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भारत में यह अपने किस्म की पहली पेशकश है.

महिंद्रा हालो महिंद्रा हालो

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन गुरुवार को इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी नई एंट्री दर्ज की. महिंद्रा रेवा की इस नई कार का नाम है हालो. यह स्पोर्ट्स कार के कंसेप्ट पर बनाई गई है. इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भारत में यह अपने किस्म की पहली पेशकश है. इस कार की एक खासियत यह भी है कि इसकी तकनीक पूरी तरह से हिंदुस्तानी है. कार के लुक पर बहुत मेहनत की गई है और यह स्पोर्ट्स कार सेगमेंट की हाई एंड कारों की याद दिलाता है.

दो दरवाजे और दो लोग
हालो में दो दरवाजे हैं और इसमें दो लोग ही बैठ सकते हैं. डिजाइन की बात करें तो लुक बहुत कर्वी रखा गया है. कंपनी का इस बात पर जोर है कि इसे सिर्फ स्पोर्ट्स कार न माना जाए, बल्कि रोजमर्रा के इस्तेमाल लायक कार की तरह देखा जाए.

हालो में इलेक्ट्रिक मोटर है, जिसकी क्षमता 105 किलोवाट है. कंपनी कार की बैटरी पर भी काफी काम कर रही है. कार 200 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है.

मार्केट में कब तक औऱ कीमत कितनी
महिंद्रा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक हालो बाजार में अगले साल के आखिर तक आ सकती है. इसकी संभावित कीमत 30 -35 लाख रुपये के बीच होगी. कार को सिर्फ भारतीय ही नहीं, बल्कि विदेशी बाजार में भी लॉन्च किया जाएगा.

 

ऑटो एक्सपो 2014 की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें