scorecardresearch
 

बस 18 दिन का इंतजार और, TVS लॉन्च करने जा रही ये धांसू बाइक!

कई साल पहले कंपनी ने एक क्रूजर कॉन्सेप्ट बाइक पेश की थी, और माना जा रहा है कि अब कंपनी Zeppelin के रूप में उसे ही लॉन्च करने जा रही है. 

X
TVS लाने वाली है Zeppelin TVS लाने वाली है Zeppelin
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आ सकती है क्रूज मोटरसाइकिल
  • मिल सकते हैं ढेर सारे फीचर्स

टीवीएस मोटर कंपनी अपनी एक और धांसू बाइक की लॉन्चिंग के लिए तैयार है. अभी तक इस नई बाइक को लेकर कंपनी ने मीडिया को ज्यादा भनक नहीं लगने दी है, लेकिन इतना साफ है कि 6 जुलाई को वो अपनी इस दमदार मोटरसाइकिल को लॉन्च कर सकती है.

आ सकती है ये मोटरसाइकिल
सूत्रों का कहना है कि कंपनी या तो Apache RR 310 का नया वर्जन 6 जुलाई को लॉन्च कर सकती है, या अपनी क्रूजर बाइक Zeppelin से भी पर्दा उठा सकती है. वैसे Zeppelin को लेकर बहुत ज्यादा जानकारी तो मीडिया में नहीं है, लेकिन कई साल पहले कंपनी ने एक क्रूजर कॉन्सेप्ट बाइक पेश की थी, और माना जा रहा है कि अब कंपनी Zeppelin के रूप में उसे ही लॉन्च करने जा रही है. 

पावरफुल होगी TVS Zeppelin
ऑटो एक्सपो 2018 में कंपनी की दिखाई Zeppelin Cruiser Bike में 220cc का इंजन था. ये 20 hp की पॉवर और 18.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स हैं.वहीं इसकी टॉप-स्पीड 130kmph है. इस बार इस बाइक में इलेक्ट्रिक बूस्ट सिस्टम होने की उम्मीद है. इसमें 48V की लीथियम आयन बैटरी होगी जो 1200W की रीजेनरेटिव मोटर को पॉवर देने के काम आएगी. इससे इस बाइक का माइलेज और बेहतर होगा.

मिल सकते हैं ये सारे फीचर्स
Zeppelin में ग्राहकों को क्रूजर बाइक के साथ-साथ स्पोर्टी बाइक राइड का भी मजा मिल सकता है, क्योंकि इसमें आम क्रूजर बाइक से अलग फ्लैट हैंडलबार हो सकता है. वहीं नए तरह की टी-शेप हेडलाइट, एलईडी डीआरएल भी इसमें मिल सकती है. जबकि बाइक में एलॉय की जगह ब्लैक रंग के स्पोक व्हील मिल सकते हैं. इसकी कीमत 1.60 लाख रुपये तक हो सकती है और मार्केट में ये Bajaj Avenger 220 Cruise को तगड़ी चुनौती दे सकती है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें