scorecardresearch
 

कार है या ट्रक, हो जाएंगे कंफ्यूज, जल्द आने वाली है ये अनोखी गाड़ी

Toyota की इस गाड़ी की बुकिंग चालू हो गई है. मार्केट में इसकी टक्कर Isuzu D-Max से होनी है. ये उसी प्लेटफॉर्म पर बनी है जिस पर कंपनी की Fortuner और Innova Crysta बनी हैं.

X
23 जनवरी को होगा लॉन्च 23 जनवरी को होगा लॉन्च
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Isuzu D-Max से होगी इसकी टक्कर
  • Innova Crysta वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड

अगर आप एडवेंचर टूर पर जाने के शौकीन है, तो टोयोटा की लाइफस्टाइल पिकअप Toyota Hilux आपके लिए बेहद काम की हो सकती है. एसयूवी जैसे कंफर्ट के साथ-साथ आपको इसमें पिक-अप की जगह भी मिलती है. ऐसे में पहाड़ों या लंबे सफर पर जाने के लिए आप ज्यादा सामान लेकर यात्रा कर सकते हैं. इसके 23 जनवरी को इंडियन मार्केट में लॉन्च होने की उम्मीद है.

इस सेग्मेंट की गाड़ियां पसंद करने वाले लंबे समय से इसके इंडियन मार्केट में लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं. अमेरिका, कनाडा और यूरोप में इस कार बहुत दीवाने हैं. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक कंपनी के डीलर्स के यहां इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है.

इंजन और अन्य फीचर्स
इस गाड़ी में टोयोटा फॉर्च्युनर की तरह 204 हॉर्स पावर का 2.8 लीटर डीजल इंजन होने की उम्मीद है. ये इंजन 500 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. Hilux को IMV-2 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. कंपनी की दो पॉपुलर गाड़ियां इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) और फॉर्च्युनर (Fortuner) भी इसी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं. Hilux की लंबाई 5,285 mm होगी. इस तरह यह फॉर्च्युनर से लंबी होगी. फॉर्च्युनर की लंबाई 4,795 mm है.

हो जाएंगे कंफ्यूज कार है या ट्रक
अब तक की जानकारी के मुताबिक भारत में डबल-कैब बॉडी स्टाइल वाली Hilux की बिक्री होगी. ट्रक का लुक कुछ हद तक फॉर्च्युनर जैसा होगा. Hilux का पिछला हिस्सा किसी सामान्य छोटेरंपरागत पिकअप ट्रक की तरह होगा. अगर इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें कई तरह इक्विपमेंट फॉर्च्युनर जैसे होंगे. यहां तक कि इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि इसमें डैशबोर्ड की डिजाइन, स्टीरियरिंग व्हील और सीट भी फॉर्च्युनर जैसी ही होगी.

कीमत
Hilux की कीमत को लेकर अब तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि, अगर इसकी प्रतिद्वंद्वी Isuzu D-Max की कीमत की बात की जाए तो उसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस 18.05 लाख रुपये से 25.60 लाख रुपये के बीच है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें