scorecardresearch
 

Tata Motors का नया रिकॉर्ड, एक दिन में की 712 Electrical Vehicle की डिलीवरी

भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में अभी टाटा मोटर्स अकेले 87 फीसदी हिस्सेदारी पर काबिज है. कंपनी ने अप्रैल 2021 से फरवरी 2022 तक 21,500 से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री की है.

X
सबसे ज्यादा होती है बिक्री
सबसे ज्यादा होती है बिक्री
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ईवी मार्केट पर टाटा मोटर्स का दबदबा
  • सबसे ज्यादा बिकती है नेक्सन ईवी

भारत में तेजी से उभर रहे इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार (EV Market) में टाटा मोटर्स (Tata Motors) का शुरू से वर्चस्व कायम है. यह कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) बेचने के मामले में नंबर वन है और अकेले नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV) की बाजार की आधी से भी ज्यादा हिस्सेदारी पर काबिज है. कंपनी ने पिछले सप्ताह अपने कीर्तिमानों की फेहरिस्त में एक और इजाफा कर दिया. टाटा मोटर्स ने महज 1 दिन में 712 इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिलीवरी करने का रिकॉर्ड बना दिया.

एक दिन में सबसे ज्यादा ईवी डिलीवरी का रिकॉर्ड

टाटा मोटर्स ने एक बयान में बताया कि पिछले सप्ताह शनिवार को उसने महाराष्ट्र (Maharashtra) और गोवा (Goa) के इंडिविजुअल कस्टमर्स को 712 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिलीवरी की. इनमें 564 नेक्सन ईवी और 148 टिगोर ईवी (Tata Tigor EV) शामिल रहे. कंपनी ने कहा कि यह एक दिन में इंडिविजुअल कस्टमर्स को सबसे ज्यादा फोर-व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स डिलीवर करने का रिकॉर्ड है. कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने इस रिकॉर्ड को शानदार उपलब्धि बताया.

कंपनी के सीनियर अधिकारी ने ये कहा

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मार्केटिंग, सेल्स एंड सर्विस स्ट्रेटजी हेड विवेक श्रीवत्स ने इस बारे में कहा, 'महाराष्ट्र और गोवा के ग्राहकों को एक दिन में 712 इलेक्ट्रिक व्हीकल डिलीवर करने का रिकॉर्ड एक ऐसी उपलब्धि है, जिससे हम सभी खुश हैं. इससे न सिर्फ यह पता चलता है कि पर्सनल मोबिलिटी स्पेस में टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने किस तरह से जगह बनाई है, बल्कि इससे हमारे ऊपर ग्राहकों के भरोसे और वैल्यू का भी पता चलता है.' उन्होंने कहा कि टाटा मोटर्स देश में लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल अपनाने के लिए लगातार अवेयर कर रही है.

अभी अकेले टाटा मोटर्स की इतनी हिस्सेदारी

भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल बाजार में अभी टाटा मोटर्स अकेले 87 फीसदी हिस्सेदारी पर काबिज है. कंपनी ने अप्रैल 2021 से फरवरी 2022 तक 21,500 से ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बिक्री की है. कंपनी ने देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए अपना ईवी इकोसिस्टम Tata uniEVerse तैयार किया है. अभी टाटा मोटर्स समूह की अन्य कंपनियों जैसे Tata Power, Tata Chemicals, Tata Auto Components, Tata Motors Finance, Croma आदि के साथ मिलकर ईवी एडॉप्टेशन को बढ़ाने का प्रयास कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें