scorecardresearch
 

कार से महंगा म्यूजिक सिस्टम, कीमत Toyota Fortuner के बराबर

कंपनी का दावा है कि इस म्यूजिक सिस्टम की आवाज से आपको ऐसा लगेगा कि आप लाइव परफॉर्मेंस देख या सुन रहे हैं. इसकी एक और खासियत ये है कि ये आवाज कार के दायरे में ही रहेगी.

X
कार म्यूजिक सिस्टम (सांकेतिक फोटो) कार म्यूजिक सिस्टम (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लाइव परफॉर्मेंस सुनने जैसा अनुभव
  • 3 डिस्प्ले साइज में मिलेगा म्यूजिक सिस्टम

लॉन्ग ड्राइव पर जाना हो, तो कार के अंदर म्यूजिक सिस्टम चाहिए ही चाहिए. इसके लिए आप ज्यादा से ज्यादा कितनी कीमत दे सकते हैं? जरा सोचिए, कैसा हो जब आपकी कार का म्यूजिक सिस्टम कार से भी महंगा हो या उसका दाम इतना हो जितना की लक्जरी कार Fortuner का...

तो चौंकिए नहीं, मार्केट में एक ऐसा कार म्यूजिक सिस्टम लॉन्च हुआ है, जिसकी कीमत लक्जरी कार जितनी ही है. इसे कार साउंड सिस्टम बनाने वाली कंपनी Alpine ने लॉन्च किया है.

खास है 30 लाख रुपये का ये म्यूजिक सिस्टम

Alpine ने इस म्यूजिक सिस्टम की कीमत 30 लाख रुपये रखी है, लेकिन इसकी खासियत भी है. ये 384kHz/32bit प्लेबैक के साथ आएगा. साथ ही इसमें किसी CD के मुकाबले 17.4 गुना अधिक डेटा को स्टोर किया जा सकता है. 

लाइव परफॉर्मेंस सुनने जैसा अनुभव

कंपनी का दावा है कि ये आपको ऑडियो-वीडियो एंटरटेनमेंट का अलग अनुभव देने वाला होगा. कार में इस म्यूजिक सिस्टम की आवाज से आपको ऐसा लगेगा कि आप लाइव परफॉर्मेंस देख या सुन रहे हैं. इसकी एक और खासियत ये है कि ये आवाज कार के दायरे में ही रहेगी. इसमें आपको हाई-रिजॉल्यूशन ऑडियो साउंड मिलेगा.

3 डिस्प्ले साइज में आएगा ये म्यूजिक सिस्टम

Alpine ने इस म्यूजिक सिस्टम का नाम F#Status रखा है. इसे 3 अलग-अलग स्क्रीन साइज में लॉन्च किया गया है. यानी आप अपनी कार की जरूरत के हिसाब से 7 इंच, 9 इंच और 11 इंच की स्क्रीन साइज में इसे खरीद सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें