scorecardresearch
 

लॉन्च से पहले ही Sold Out हुई ये इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में जाएं 270 KM

लोगों में इलेक्ट्रिक कार का क्रेज कितना बढ़ गया है, ये पता चलता है इस कार की बुकिंग को देखकर. भारत में अभी ये कार लॉन्च भी नहीं हुई और बुकिंग ओपन होने के बाद महज दो घंटे में उसकी सारी यूनिट Sold Out हो गईं.

X
लॉन्च से पहले ही Sold Out हुई ये इलेक्ट्रिक कार लॉन्च से पहले ही Sold Out हुई ये इलेक्ट्रिक कार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 35 मिनट में हो 0 से 80% चार्ज
  • 7.3 सेकेंड में पकड़े 100 की रफ्तार
  • इलेक्ट्रिक कार में होंगे 3 दरवाजे

लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) की ही यूनिट Mini India बहुत जल्द भारतीय बाजार में अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार Mini Cooper SE लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू की और महज 2 घंटे में इसकी सारी यूनिट बुक हो गईं.

सिंगल चार्ज में जाए 270 किमी

Mini Cooper SE में कंपनी ने 32.6 kWh का बैटरी पैक दिया है. ये कार को 18bhp की मैक्सिमम पॉवर और 270Nm का पीक टॉर्क देती है. वैश्विक मानक WLTP Cycle के हिसाब से Mini Cooper SE एक बार फुल चार्ज होने के बाद 270 किमी तक जा सकती है.

7.3 सेकेंड में पकड़े 100 की रफ्तार

Mini Cooper SE का पिकअप भी शानदार है. ये महज 7.3 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटा तक है.

35 मिनट में हो 80% चार्ज

इस कार के साथ कंपनी 11kW और 50kW के चार्जर देती है. ये कार की बैटरी को क्रमश: 2.5 घंटे और 35 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज कर देते हैं.

Mini Cooper SE में 3 दरवाजे

इसके अलावा इस कार में 3-डोर ओपनिंग है. यानी ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट के साथ एक अन्य दरवाजा पीछे डिक्की वाला है. कार में 17 इंच के एलॉय व्हील हैं. हेडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल, हेक्साग.न शेप की ग्रिल भी इसके लुक को शानदार बनाती है. कार में 8.8 इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन मिलेगी.

बुक हुई पूरी 30 यूनिट

कंपनी ने Mini Cooper SE की बुकिंग के लिए 1 लाख रुपये की प्राइस रखी थी. कंपनी ने ये बुकिंग कार की सिर्फ 30 यूनिट के लिए खोली थी जो महज 2 घंटे में पूरी बुक हो गई. अभी इस कार की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है.

ऐसी दिखती है Mini Copper SE
ऐसी दिखती है Mini Copper SE

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें